MP सरकार ने शाजापुर DEO का सांता पर स्कूलों को जारी आदेश किया निरस्त

Shajapur News: पैरेंट्स की इजाजत के बिना बच्चों को सांता क्लाज बनाया तो खैर नहीं, DEO के आदेश को सरकार ने किया निरस्त

Shajapur-News
Share This

शाजापुर। Shajapur News: जिला शिक्षा अधिकारी ने सभी स्कूलों को पत्र लिखकर क्रिसमस पर्व पर अभिभावकों की अनुमति के बिना स्कूली बच्चों को सांता क्लॉज बनाने को लेकर निर्देश दिए थे। जिसे सरकार ने रद्द करने निर्देश दिए हैं।

दरअसल जिला शिक्षा अधिकारी ने सभी प्राइवेट और सरकारी स्कूलों को को एक फरमान जारी किया है। जिसके मुताबिक शाजापुर (Shajapur News) में स्कूल में बच्चों को सांता क्लॉज बनाने के लिए उनके माता-पिता की इजाजत लेना होगी।

पैरेंट्स की परमिशन के बिना बच्चों को सांता बनाने पर स्कूल प्रबंधन पर कार्रवाई होगी। इस आदेश को ना मानने वाले स्कूल की मान्यता भी रद्द की जा सकती है।

संबंधित खबर:Shajapur News: त्योहारों को देखते हुए एक्टिव मोड में है शुजालपुर पुलिस, होगी ड्रोन और सीसीटीवी कैमरा से निगरानी

बीजेपी ने किया आदेश का समर्थन
पूर्व संस्कृति मंत्री ऊषा ठाकुर ने इस आदेश का समर्थन किया है। उन्होंने कहा कि- इस आदेश से किसी को कोई तकलीफ नहीं होनी चाहिए। अगर बच्चे 18 साल से छोटे हैं तो परमिशन लेना जरूरी है। क्रिसमस की जगह नए साल पर छुट्टी देने की बात को लेकर बीजेपी विधायक ने कहा कि- सरकार वैसे भी छुट्टियां दे रही है, जिसका मन है वो छुट्टी मना सकता है।

संबंधित खबर: Blue Christmas: क्यों मनाया जाता है “ब्लू क्रिसमस”, क्या होता है इसका महत्व ?

बच्चों को राजनीति में घसीट रही बीजेपी
वहीं जिला शिक्षा अधिकारी (Shajapur) के इस आदेश का कांग्रेस ने विरोध किया है। पूर्व मंत्री और कांग्रेस विधायक जयवर्धन सिंह ने इस मामले को लेकर बयान दिया है। जयवर्धन ने कहा कि, “मैं चाहता हूं कि बच्चे और परिवार की निजी सोच होती है, बच्चों को राजनीति में न घसीटे”

ये भी पढ़ें:

Delhi Liquor Case: केजरीवाल ने ED को दिया जवाब- समन राजनीति से प्रेरित, गैर कानूनी

21 December History: रसायन शास्त्री पियरे और मैरी क्यूरी ने रेडियम की आज के हीं दिन खोज की थी, जानें आज की मुख्य बातें

Dhamtari News: पक्षियों पर ये कैसा जुल्म, बिना परमिशन काटा 150 साल पुराना पेड़; सैकड़ों ग्रीटर कार्मोरेंट पक्षियों की मौत

CG News: ओपन यूनिवर्सिटी के वीसी को जान से मारने की धमकी, लेटर में लिखा- 44 कर्मचारियों का वेतन बढ़ा, मेरा नहीं

CG News: महिला आयोग की अध्यक्ष को हटाने पर HC की रोक, पद पर बनी रहेंगी किरणमयी नायक

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password