कबाड़खाना में नगर निगम की बड़ी कार्रवाई, 10 ट्रक से अधिक सामान जप्त, खाली कराए गए शासकीय प्लॉट -

कबाड़खाना में नगर निगम की बड़ी कार्रवाई, 10 ट्रक से अधिक सामान जप्त, खाली कराए गए शासकीय प्लॉट

bhopal nagar nigam news

भोपाल। नगर निगम भोपाल ने आज बड़ी कार्रवाई करते हुए कई बर्षो से शासकीय जमीनों में हुए अतिक्रमण को मुक्त कराया है। कबाड़खाना क्षेत्र में हुई इस कार्रवाई से दिनभर कबाड़ियों के बीच हड़कंप मचा रहा है। नगर निगम के अधिकारियों ने बताया कि कई बर्षो से इस क्षेत्र में कबाड़ियों के द्वारा अवैध रूप से शासकीय जमीनों पर ​कब्जा किया गया था। कई बार नोटिस देकर इस शासकीय जमीन को खाली करने के आदेश दिए गए थे, लेकिन अति​क्रमणकारियों द्वारा इस शासकीय जमीन का खाली नहीं किया गया।

bhopal nagar nigam news

जुर्माना भी लगाया गया
शासकीय जमीन को खाली नहीं करने पर आज सुबह से अति​क्रमणकारियों के सामान को जप्त किया गया और कुछ लोगों पर जुर्माना भी किया गया। कार्रवाई के दौरान लगभग 10 ट्रक सामान जप्त किया गया और बर्षो से पड़े खराब वाहनों को हटाया। अतिक्रमण हटाने पहुंच नगर निगम के अमले ​के साथ भारी पुलिस बल तैनात रहा है। कार्रवाई के दौरान कुछ लोगों ने विरोध भी किया।,लेकिन बाद में आधिकारियों ने उन्हें समझाइश दी।

 

bhopal nagar nigam news

भारी पुलिस बल तैनात रहा
बताया जा रहा है कि कबाड़खाना क्षेत्र में इस कार्रवाई से नगर निगम की करोड़ों की जमीन को कबाड़ियों से मुक्त कराया गया है। जानकारी के अनुसार आज सुबह भारी पुलिस दल बल के साथ अतिक्रमण अधिकारी कमर साकिब, नरेला गोविंदपुरा,उत्तर विधानसभा के अतिक्रमण प्रभारी नासिर खान,हुजूर-मध्य,दक्षिण पश्चिम अतिक्रमण प्रभारी आकाश मिश्रा,क्षेत्रीय सहायक स्वास्थ्य अधिकारी जोन 4 के मो.शाहाब, कंडम वाहन प्रभारी पंकज यादव आदि लोग मौजूद रहें।

bhopal nagar nigam

140 करोड़ की बेशकीमती जमीन से हटवाया था अति​क्रमण
इसके पहले नगर निगम ने 140 करोड़ की बेशकीमती जमीन पर सालों से चल रहे थे फर्नीचर बनाने के कारखाने, टीन-बांस बल्लियों का अतिक्रमण भारी विरोध के बाद हटाया था। कुछ लोगों ने इसका विरोध किया और जेसीबी मशीनों के सामने खड़े हो गए थे तो पुलिस ने इनमें से दो लोगों को हिरासत में ले लिया था और उन्हें अशोका गार्डन थाने में बिठा लिया था। कब्जे हटाने के लिए तीन जेसीबी मशीनें लगाई गईं थी और दो थानों की पुलिस बल को लगाया गया था।

bhopal nagar nigam

 

लोगों ने अशोका गार्डन के इस सरकारी ज़मीन पर टीन, बांस-बल्ली के सहारे बनाए बड़े-बड़े फर्नीचर के गोदाम बिना परमिशन चल रहे थे। अवैध तरीके से गोदामों के जरिए व्यवसाय किया जा रहा था। यहां पर जिला प्रशासन ने 22 अवैध कब्जों को चिंहित किया था।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password