Doctors Shops Sealed : झोलाछाप डॉक्टरों के खिलाफ कार्रवाई, 42 दुकानें को किया गया सील

fake doctors

भोपाल। कलेक्टर अविनाश लवानिया के निर्देश पर भोपाल में राजस्व अधिकारियों एसडीएम, तहसीलदार और जिला स्वास्थ्य विभाग के अमले द्वारा तथाकथित डॉक्टरों Doctors Shops Sealed के विरुद्ध व्यापक जांच अभियान चलाया गया और सभी ऐसी इलाज करने वाली संदिग्ध दुकानों को चेक किया गया। जिसमें पाया गया कि कई ऐसे डॉक्टर fake doctors जो बिना किसी भी डिग्री लेकर बैठे हैं और एलोपैथी से इलाज कर रहे हैं इसके साथ ही कुछ ऐसे भी हैं जिनके द्वारा बिना डिग्री लिए भी दुकानों का संचालन किया जा रहा है।

अनुमति नहीं ली गई थी
इसके साथ ही दुकानों के संचालन की नियमानुसार परमिशन भी नहीं ली गई थी। डॉक्टर की दुकान Doctors Shops Sealed चलाने के लिए स्वास्थ विभाग की अनुमति की आवश्यकता होती है इस प्रकार की कोई अनुमति नहीं ली गई थी।

दुकानों को सील कर दिया
अपर कलेक्टर आशीष वशिष्ठ ने बताया कि राजस्व अधिकारी और स्वास्थ विभाग के अमले द्वारा संयुक्त अभियान में जिले में 42 से अधिक ऐसी डाक्टर की दुकानों को सील कर दी गई और साथ ही संबंधित इलाज करने वाले डॉक्टरों को नोटिस जारी कर संबंधित कागजात पेश करने के निर्देश भी दिए गए। अगर डॉक्टर कागजात नहीं पेश करते तो उनके विरुद्ध कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

लापरवाही नहीं होने दी जाए
इसके साथ ही एसडीएम और तहसीलदार को निर्देश जारी किए गए की जिले में लोगों के स्वास्थ्य के साथ लापरवाही नहीं होने दी जाए और मुख्य चिकित्सा स्वास्थ अधिकारी को कहा कि स्वास्थ्य विभाग लगातार कार्रवाई की और सम्बन्धित व्यक्ति जिसे इलाज करने की अनुमति है उसे ही अनुमति दी जाए।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password