करीब 74% यूजर्स चाहते हैं कि iPhone 13 का नाम बदला जाए!, लेकिन लोग ऐसा क्यों चाहते हैं?

iphone 13

नई दिल्ली। दुनियाभर में आईफोन के करोड़ो यूजर हैं। एप्पल के यूजर अपकमिंग फोन के लिए खासा इंतजार भी करते हैं। लेकिन इस बार अपकमिंग फोन को लेकर एक मजेदार वाकया सामने आया है। दरअसल, हाल ही में किए गए एक सर्वे में खुलासा हुआ है कि, करीब 74 फीसदी यूजर चाहते हैं कि आने वाले आईफोन मॉडल का नाम iphone 13 की बजाय कुछ और रखा जाए। लेकिन सबसे बड़ा सवाल कि आखिर लोग ऐसा क्यों चाहते हैं।

iphone 13 एप्पल का अपकमिंग स्मार्टफोन है

आपको बतादें कि अमेरिका की दिग्गज टेक कंपनी ‘Apple’ ने अपने अपकमिंग स्मार्टफोन का नाम iphone 13 रखा है। इस स्मार्टफोन को सितंबर 2021 में लॉन्च किया जा सकता है। लेकिन उससे पहले SellCell की ओर से किए गए सर्वे में कई नए खुलासे हुए हैं। सर्वे के अनुसार करीब 74 फीसदी यूजर्स चाहते हैं कि एप्पल के अपकमिंग फोन का नाम iphone 13 के बजाय ‘आईफोन 2021’ रखा जाए।

कितने प्रतिशत लोग चाहते हैं नाम बदलना ?

मालूम हो कि AppleInsider की एक रिपोर्ट के अनुसार, रेस्पोंडेंट्स ने आईफोन के अपकमिंग फोन के लिए सबसे अच्छे नाम के लिए मतदान किया था। जिसमें करीब 38 प्रतिशत लोगों ने iphone 2021 के नाम पर वोट किया। इसके अलावा 18 प्रतिशत लोग चाहते हैं कि आईफोन 13 का नाम आईफोन 12S रखा जाए। वहीं 26 प्रतिशत लोगों का मानना है कि आईफोन 13 ही सबसे अच्छा नाम है।

लोग नाम बदलना क्यों चाहते हैं।

दरअसल, पश्चिमी देशों में 13 नंबर को अशुभ माना जाता है। वहां के लोग 13 अंक को लेकर काफी डरते हैं। इसलिए वहां कई चीजों में 13 नंबर का प्रयोग नहीं किया जाता। जैसे पश्चिमी देशों के होटल में न तो 13 नंबर का कमरा होता है और न ही 13वीं मंजिल। वहां 12वीं के बाद सीधी 14वीं मंजिल आती है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक एक बार यीशु मसीह को किसी व्यक्ति ने धोखा दिया था। उस व्यक्ति ने यीशु मसीह के साथ बैठकर खाना भी खाया था। विश्वासघात करने वाला व्यक्ति 13 नंबर की कुर्सी पर बैठा था। इस घटना के बाद से यूपोप, अमेरिका सहित कई देशों में 13 नंबर को अशुभ माना जाने लगा और वहां के लोग 13 नंबर को लेकर दूर ही रहते हैं। इस कारण से iphone 13 को लेकर भी लोग आशंकित हैं।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password