Aamir Khan-Kiran Rao announce divorce: एक फोन कॉल के बाद किरण के करीब आए थे आमिर, पहली पत्नी से भी किया था लव मैरिज

aamir khan

मुंबई। बॉलीवुड अभिनेता आमिर खान ने अपनी दूसरी शादी से भी अलग होने का फैसला किया है। उन्होंने 15 साल बाद पत्नी किरण राव से आपसी सहमति से तलाक लेने की घोषणा की है। बतादें कि दोनों एक दूसरे से फिल्म लगान के सेट पर मिले थे और फिर 28 दिसंबर, 2005 को शादी की थी। लेकिन अब दोनों ने अपने तलाक को लेकर ऑफिशियल स्टेटमेंट जारी कर दिया है। ऐसे में आज हम जानेंगे कि कैसे आमिर और किरण एक दूसरे की करीब आए और फिर दोनों ने शादी करने का फैसला किया।

ऐसे आए थे करीब

बॉलीवुड सुपरस्टार आमिर खान और किरण राव की मुलाकात फिल्म ‘लगान’ के दौरान हुई थी। उस वक्त किरण, आमिर के साथ फिल्म लगान में असिस्टेंट डायरेक्टर के तौर पर काम कर रही थीं। आमिर ने एक इंटव्यू में अपने रिश्ते के बारे में बात करते हुए कहा था कि जब वे रीना से तलाक से बाद किरण से मिले थे, तो उनकी कोई ज्यादा खास बात नहीं हुई थी। दोनों पहली मुलाकात में दोस्त भी नहीं बने थे। लेकिन एक दिन काम को लेकर किरण का फोन आमिर के पास आया। दोनों ने 30 मिनट तक बात की। आमिर ने बताया कि किरण से हुई बातचीत के बाद पता नहीं क्यों वे खुशी से उछलने लगे।

1-2 साल तक किया था एक दूसरे को डेट

इस फोन कॉल के बाद आमिर ने किरण को डेट करना शुरू कर दिया। 1-2 साल तक दोनों ने एक दूसरे को डेट किया। इस दौरान दोनों नजदीक आते गए। एक दिन आमिर ने किरण से कहा कि अब मैं आपके बिना अपनी लाइफ सोच नहीं सकता हूं और फिर हम दोनों ने शादी कर ली। इंटव्यू ने आमिर ने बताया था कि वे किरण के नजदीक इसलिए आए थे क्योंकि वो एक स्ट्रॉन्ग महिला हैं।

पहली पत्नी को भी बताया था स्ट्रॉन्ग

आपको बता दें कि आमिर ने अपनी पहली पत्नी रीना के बारे में भी कहा था कि वो बहुत स्ट्रॉन्ग है। मुझे वो लोग बहुत पसंद आते हैं जो स्ट्रॉन्ग होते हैं। रीना बहुत अच्छी इंसान है, लेकिन कई बार रिश्ते लंबे नहीं चलते, लेकिन रिश्ते टूटने के बावजूद मैं उससे प्यार और उसकी बहुत इज्जत करता हूं।

कौन थीं पहली पत्नी?

इस बात को कम ही लोग जानते हैं कि आमिर खान फिल्मों में डेब्यू करने से पहले ही रीना दत्ता को दिल दे बैठे थे। दोनों ने परिवार वालों से छुपकर वर्ष 1986 में शादी कर ली थी। क्योंकि एक तो दोनों अलग-अलग धर्म के थे। इसके अलावा शादी के वक्त रीना स्टूडेंट थीं। वो स्कूल जाया करती थीं। हालांकि बाद में परिवार वालों ने आमिर की फिल्म ‘कयामत से कयामत तक’ हिट होने के बाद दोनों के रिश्तों को कबूल कर लिया था। शादी के कुछ साल बाद ही रीना और आमिर के बीच दरार की खबरें आनी शुरू हो गईं थी। दरार की वजह प्रीति जिंटा को माना जा रहा था। कुछ मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, प्रीति जिंटा के चलते रीना आमिर से अलग रहने लगीं थीं। लेकिन बाद में प्रीति जिंटा ने आमिर के साथ अपने अफेयर को नकार दिया। प्रीति के इस साफाई के बाद लोगों को लगा कि अब आमिर और रीना के बीच सब कुछ ठीक हो गया है, लेकिन कुछ समय बाद ही आमिर किरण के साथ रिलेशन में आ गए और शादी करने का फैसला लिया। रीना को आमिर के इस फैसले से गहरा धक्का लगा, लेकिन वो चाहकर भी कुछ नहीं कर पाईं और आखिरकार रीना ने आमिर से तलाक ले लिया।

आमिर के तीन बच्चे हैं

वहीं अब आमिर ने अपनी दूसरी पत्नी किरण राव को भी तलाक दे दिया है। दोनों से एक प्यारा सा बेटा आजाद राव खान है। जबकि पहली पत्नी रीना दत्ता से आमिर के दो बच्चे हैं इरा और जुनैद। दोनों अपनी मां रीना दत्ता के साथ ही रहते हैं। हालांकि कभी-कभी दोनों को अपने पिता आमिर खान के साथ भी देखा जाता है।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password