Jacob Watch : 27 करोड़ की घड़ी, दिल्ली एयरपोर्ट पर हुई जब्त, आखिर क्या हैं इसमे खास

Jacob Watch : 27 करोड़ की घड़ी, दिल्ली एयरपोर्ट पर हुई जब्त, आखिर क्या हैं इसमे खास

Jacob Watch : घड़ियां तो आपने कई देखी होंगी, आजकल महंगी से महंगी घड़ियां पहनने का चलन चल रहा है। लोग लाखों रूपये की किमत की घड़ियां पहनते है। लेकिन क्या आपने 27 करोड़ की घड़ी के बारे में सुना है? जी हां 27 करोड़ की घड़ी, जिसे दिल्ली एयरपोर्ट पर कस्टम अधिकारियों ने जब्त की है। खबरों के अनुसार ये घड़ियां तस्करी के लिए लाई गई थी। लेकिन जब जब्त किए गए सामान की कीमत निकाली गई तो कस्टम अधिकारी भी हैरान रह गए।

जानकारी के अनुसार दिल्ली एयरपोर्ट पर कस्टम अधिकारियों ने एक भारतीय यात्री से तस्करी का सामान बरामद किया है। यात्री से अधिकारियों ने कुल 28 करोड़ 17 लाख रूपये का सामान बरामद किया है, जिसमें से एक घड़ी की कीमत ही 27 करोड़ है। पुलिस ने यात्री से एक सोने का ब्रेसलेट जिसमें हीरे जड़े है, एक आईफोन, और 7 महंगी घड़िया जब्त की है। अब 27 करोड़ रुपये की घड़ी की एक फोटो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रही है। आखिर इस घड़ी में ऐसा क्या है कि इसकी कीमत 27 करोड़ रूपये है। आइए जानते है….

27 करोड़ की घड़ी में क्या है खास?

कस्टम अधिकारियों ने जो घड़िया बरामद की है, उसमें से एक घड़ी की कीमत 27 करोड़ 9 लाख 26 हजार 51 रुपये बताई जा रही है। यह घड़ी जैकब एंड कंपनी की है। जैकब एंड कंपनी को महंगी घड़ियों की वजह से जाना जाता है। कंपनी बिलियनर्स सीरीज चलाती है, जिसकी घड़ियां करोड़ों रुपये की होती हैं। इस घड़ी की खासियत यह है कि इसमें 18 कैरेट वाइट गोल्ड लगा है और 76 वाइट डायमंड लगे हैं।

बताया जाता है कि ये 269 कैरेट के डायमंड होते हैं। अगर मशीन की बात करें तो मैनुअल वाइंडिंग मुवमेंट होता है। कंपनी से खरीदने पर इसकी 2 साल की वारंटी दी जाती है। जैकब की डायमंड रेंज में कई घड़ियां हैं। इन घड़ियों की कीमत डायमंड की वजह से बढ़ जाती है। जैकब की एक खास घड़ी भी है जिसकी कीमत करीब 1 अरब 47 करोड़ रुपये है।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password