Indore News: इंदौर में हाथ छिपाकर भीख मांग रहा था भिखारी, पुलिस ने खोली पोल तो दोनों हाथ जोड़कर मांगने लगा माफी

इंदौर। प्रदेश समेत पूरे देश में भिखारियों की नई-नई तरकीबों का खुलासा हो रहा है। बीते दिनों सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हुआ था जिसमें एक भिखारी लंगड़ा होने का ढोंग करता है और सड़क पर अपना पैर छिपाकर भीख मांगता है। लेकिन जैसे ही एक अन्य व्यक्ति उसके पैसे लेकर भागता है तो वह खड़ा होकर दौड़ लगा देता है। इसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद लोगों को भिखारियों के ढोंग का पता चला था। अब इसी तरह का मामला प्रदेश के इंदौर शहर से सामने आया है। यहां एक 25 साल का युवक दिव्यांग बनकर एलआईजी चौराहे पर भीख मांग रहा था। एक ट्रैफिक पुलिसकर्मी ने जब उसे देखा तो उसकी मदद करने का मन बनाया।

जब पुलिसकर्मी उसके पास गया तो उसने झपट्टा मारा और भाग खड़ा हुआ। इसके बाद पुलिसकर्मी ने थोड़ी दूर उसका पीछा किया। जब उसे पकड़ा गया तो उसकी पोल खुल गई। भिखारी ने अपने असली हाथ को पूरी तरह छिपा रखा था और कटे हाथ का स्ट्रक्चर भी बनाया था। पुलिस ने बताया कि एक युवक को पकड़ा है जो फर्जी भिखारी बनकर भीख मांगता था। युवक ने पूछताछ में पुलिस को बताया कि वह इसी तरह की एक गैंग का सदस्य है। वह पहले दिल्ली में भीख मांगता था। लेकिन वहां पुलिस ने छापामारी कर पकड़ा था तो वहां से भागकर दूसरे शहरों में आ गए थे। अब इस तरह की एक गैंग इंदौर में भी सक्रिय हो गई है। पुलिस ने इस तरह के भिखारियों के खिलाफ अभियान शुरू कर दिया है।

दूसरी गैंग भी सक्रिय…
बता दें कि इस गैंग के साथ एक और गैंग सक्रिय हैं। पुलिस ने बीते दिनों यहां एक और गैंग का पर्दाफाश किया था। ये गैंग लोगों को एक्सीडेंट का बताकर कार और बाइकसवारों का मोबाइल पर्स लूट लेती थी। पुलिस ने बीते दिनों इस गैंग के सदस्यों को गिरफ्तार किया था। अब पुलिस ने भिखारियों की गैंग का भी पर्दाफाश किया है। पुलिस ने बताया कि भिखारियों का एक इसी तरह का गैंग दिल्ली में सक्रिय था। दिल्ली पुलिस ने झूठ बोलकर दिव्यांग बनकर घूमने वालों के खिलाफ अभियान शुरू किया है। जिसके बाद पुलिस ने यहां से फर्जी भिखारियों की धरपकड़ शुरू की थी।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password