8th Pay Commission: आ गया 8वां वेतन आयोग खूब बढ़ेगी सैलरी ? सरकार ने दी बड़ी जानकारी

8th Pay Commission: आ गया 8वां वेतन आयोग खूब बढ़ेगी सैलरी ? सरकार ने दी बड़ी जानकारी

8th Pay Commission

8th Pay Commission latest news: 7वें वेतन आयोग में इंक्रीमेंट के बाद 8वें वेतन आयोग (8th Pay Commission) से संबंधित केंद्रीय कर्मचारियों के लिए बड़ी खबर सामने आई है।दरअसल मोदी सरकार (Modi Government) ने इस बारे में बड़ी अपडेट दी है. सरकार ने 8वें वेतन आयोग लाने से साफ मना कर दिया है.सरकार के इस कदम से उन कर्मचारियों को निराशा हांथ लगी है जिन्हें, 7वें वेतन आयोग आने के बाद भी कम सैलरी की शिकायत रहती थी. ऐसे में इन्हें 8वें वेतन आयोग का अभी  और इंतजार करना होगा.

संसद में सरकार ने दिया जवाब

केंद्र सरकार (Union Government) ने इस पर अब आपका पक्ष साफ करते हुए इस दावे को निराधार बताया गया है. यानी केंद्रीय कर्मचारियों (Central Govt Employees) और पेंशनभोगियों (Pensioners) के वेतन, भत्ते और पेंशन में रिवीजन के लिए 8वां केंद्रीय वेतन आयोग लाने पर सरकार अभी कोई विचार नहीं कर रही है. केंद्रीय वित्त राज्य मंत्री पंकज चौधरी ने संसद में एक प्रश्न के लिखित उत्तर में कहा कि सरकार के पास ऐसा कोई भी प्रस्ताव विचाराधीन नहीं है.

नहीं हो रही कोई चर्चा 

दरअसल, सदन में वित्त राज्य मंत्री पंकज चौधरी से सवाल किया गया था कि क्या यह सच है कि सरकार केंद्र सरकार के कर्मचारियों और पेंशनभोगियों के वेतन, भत्ते और पेंशन को रिवाइज करने के लिए 8वां वेतन आयोग (8th Pay Commission) लागू करने पर विचार कर रही है? इस पर सरकार की ओर से यह जवाब दिया है कि फिलहार सर्कार ऐसी कोई चर्चा नहीं कर रही है.

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password