Shashikala Died: 88 साल की शशिकला ने दुनिया को कहा अलविदा, कोलांबा में ली आखिरी सांस

नई दिल्ली। बॉलीवुड की जबरदस्त और सीनियर एक्ट्रेस शशिकला (Shashikala) का 88 बरस की उम्र में देहांत हो गया है। उन्होंने 4 अप्रैल यानी रविवार को कोलांबा में आखिरी सांस ली.  शशिकला का निधन 4 अप्रैल को दोपहर 12 बजे हुआ। उन्होंने करीब 100 बॉलीवुड फिल्मों में काम किया। फिलहाल वो लंबे समय से बॉलीवुड से दूर थी। शशि का पूरा नाम शशिकला जावलकर है। शशि एक मराठी परिवार से ताल्लुक रखती थी। 

जन्म 4 अगस्त 1932 में हुआ था

कभी अपनी खूबसूरती से इंडस्ट्री में तहलका मचाने वाली शशिकला का जन्म 4 अगस्त 1932 में हुआ था। शशिकाला की जिंदगी काफी-उतार चढ़ावों भरी रही है।  शशिकला की पहली फिल्म जीनत थी, जिसे नूर जहां के पति शौकत रिजवी ने बनाया था। इस तरह शशिकला ने 1945 में फिल्म ‘जीनत’ में काम किया। इस फिल्म के लिए उन्हें 25 रुपए मिले थे। इस फिल्म के बाद उन्हें कई फिल्मों में काम किया। फिल्मों में कामयाबी मिलने के बाद शशिकला ने एक्टर केएल सहगल के रिलेटिव ओम प्रकाश सहगल से शादी कर ली। कुछ वक्त दोनों का काफी अच्छा गुजरा। इस दौरान शशिकला ने दो बेटियों को भी जन्म दिया। लेकिन आगे चलकर दोनों के बीच मनमुटाव और लड़ाई-झगड़े होने लगे।

पहली फिल्म के लिए मिले थे 25 रुपये

उन्होंने तीन बत्ती चार रास्ता, हमजोली, सरगम, चोरी चोरी, नीलकमल, अनुपमा में भी काम किया था। फिल्मों के साथ-साथ शशिकला ने टीवी में भी काम किया था। वह मशहूर सीरियल सोन परी में फ्रूटी की दादी के रोल में नजर आई थीं। साल 2007 में उन्हें भारत सरकार ने पद्मश्री पुरस्कार से नवाजा था।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password