Corona Positive: पतंजलि में 83 लोग कोरोना पॉजिटिव, बाबा रामदेव का भी हो सकता है Covid Test

हरिद्वार। उत्तराखंड में कोरोना का कहर अब बढ़ता ही जा रहा है। वहीं अब इस महामारी ने पतंजलि योगपीट में भी दस्तक दे दी है। हरिद्वार स्थित पतंजलि योगपीठ में 83 लोग कोरोना संक्रमित मिले हैं। सभी संक्रमितों को आइसोलेट कर दिया गया है। अब बताया जा रहा है कि बाबा रामदेव का भी कोरोना टेस्ट किया जा सकता है। इतनी बड़ी संख्या में संक्रमितों के मिलने के बाद अब प्रशासन में भी हड़कंप मच गया है। वहीं पतंजलि पीठ में मौजूद अन्य लोगों की भी कोरोना जांच की जा रही है।

83 लोग कोरोना पॉजिटिव

जानकारी के अनुसार पतंजलि योगपीठ के कई संस्थानों में हर दिन कोरोना के मरीज मिल रहे हैं। हरिद्वार के सीएमओ डॉक्टर शंभू झा ने बताया कि 10 अप्रैल से अब तक पतंजलि योगपीठ आचार्यकुलम और योग ग्राम में 83 कोरोना संक्रमित मिल चुके हैं। इन कोरोना मरीजों को पतंजलि परिसर में आइसोलेट किया गया है। सीएमओ ने बताया कि जरूरत पड़ने पर बाबा रामदेव की भी कोरोना जांच की जाएगी।

कोविड रोगियों के लिए 500 बिस्तर 

इससे पहले ऋषिकेश स्थित अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान में ओपीडी बंद कर दी गई है। आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि महामारी के बढ़ते मामलों के कारण ओपीडी को अस्थायी रूप से बंद करने का फैसला किया गया है। उन्होंने कहा कि अस्पताल में कोविड रोगियों के लिए 200 बिस्तर हैं जिन्हें जरूरत पड़ने पर बढ़ाकर 500 तक किया जा सकता है। उत्तराखंड में कोरोना संक्रमण की बढ़ती रफ्तार को देखते हुए सरकार ने पाबंदियों को और सख्त कर दिया है। इसके मद्देनजर तीरथ सिंह रावत सरकार ने पूरे प्रदेश में नाइट कर्फ्यू की अवधि बढ़ा दी है। कोरोना की रोकथाम के लिए जारी नई SOP के तहत अब प्रदेश के सभी जिलों में रात 9 बजे से लेकर सुबह 5 बजे तक नाइट कर्फ्यू रहेगा।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password