Ujjain News: कोरोना के संकट काल में रेमडेसिविर की जमकर हो रही कालाबाजारी, उज्जैन से पुलिस ने पकड़े 8 आरोपी…

उज्जैन। प्रदेश में कोरोना का कहर अपने चरम पर है। रोजाना हजारों की संख्या में नए संक्रमित मरीज सामने आ रहे हैं। वहीं ऐसे आपदा के समय में कुछ लोग अवसर तलाश कर रेमडेसिविर इंजेक्शन की कालाबाजारी कर रहे हैं। प्रदेश में पुलिस रोजाना ऐसे आरोपियों को गिरफ्तार कर रहे हैं जो रेमडेसिविर इंजेक्शन की कालाबाजारी कर रहे हैं। रविवार को उज्जैन में पुलिस ने 8 लोगों को गिरफ्तार किया है जो इस इंजेक्शन को ब्लैक में बेच रहे थे। पुलिस ने जाल बिछाकर देशमुख अस्पताल के तीन और आरडी गार्डी मेडिकल कॉलेज से जुड़े पांच कर्मचारियों को गिरफ्तार किया है। इन आरोपियों में से तीन लोग फाइनल ईयर के स्टूडेंट हैं।

पुलिस ने बताया कि मुखबिरों द्वारा हमें जानकारी मिली थी। इसके बाद योजना के तहत जाल बिछाया गया। इस जाल में आरोपी फंस गए। आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिसे ने बताया कि पकड़े गए आरोपियों में से तीन फाइनल ईयर के छात्र हैं। ये लोग अभी तक 20-25 इंजेक्शन ब्लैक कर चुके हैं। प्रत्येक इंजेक्शन के 25 से 30 हजार रुपए बसूले जा रहे हैं। पुलिस ने आरोपियों को गिरफ्तार कर एक संदेश जारी किया है। पुलिस ने इसके लिए एक नंबर जारी कर कहा है कि अगर कोई भी आरोपी रेमडेसिविर इंजेक्शन की कालाबाजारी करते हुए मिलता है तो 7049119001 इस नंबर पर सूचना दें। पुलिस ने बताया कि सूचना देने वाले का नाम पूरी तरह से गुप्त रखा जाएगा।

पकड़े गए आरोपियों के खिलाफ लगाई जाएगी रासुका
साथ ही पकड़े गए आरोपियों के खिलाफ रासुका लगाई जाएगी। बता दें कि प्रदेश में कोरोना संक्रमण लगातार बढ़ता जा रहा है। सरकार सहित प्रशासन के तमाम प्रयास विफल होते दिख रहे हैं। रविवार को स्वास्थ्य विभाग के जारी आंकड़ों के अनुसार पिछले 24 घंटे में 13601 नए कोरोना संक्रमित मरीज मिले हैं। अब प्रदेश में अब तक कुल संक्रमितों की संख्या 4,99,304 हो गई है। रविवार को 92 मरीजों की मौत हुई है। वहीं अब तक मौत का आंकड़ा 5,133 पहुंच गया है। प्रदेश के चार बड़े शहर भोपाल, इंदौर, जबलपुर और ग्वालियर में कोरोना का कहर सबसे ज्यादा है। इंदौर में रविवार को 1823 नए कोरोना संक्रमित मरीज मिले हैं।

यहां संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़कर 1,01,751 पहुंच गई है। साथ ही यहां 7 मरीजों ने कोरोना संक्रमण के कारण दम तोड़ा है। वहीं राजधानी भोपाल में 1802 नए कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले हैं, जिसके बाद संक्रमितों की संख्या 80,736 पहुंच गई है। पिछले 24 घंटे में पांच कोरोना संक्रमित मरीजों ने संक्रमण के कारण दम तोड़ा है। जबलपुर में 820 नए कोरोना मरीज मिले, इसके साथ यहां संक्रमितों की संख्या 32,333 पहुंच गई है। साथ ही सात कोरोना संक्रमित मरीजों की मौत हुई है। ग्वालियर में भी कोरोना संक्रमण के लगातार केस सामने आ रहे हैं। यहां रविवार को 1220 नए पॉजिटिव मरीज मिले हैं, जिसके बाद संक्रमितों की संख्या 33,052 हो गई है। साथ ही 12 मरीजों ने संक्रमण के कारण जान भी गंवाई है।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password