7th Pay Commission: जल्द सरकारी कर्मचारियों को मिलेगा तोहफा ! कर्नाटक सरकार ने किया फैसला

7th Pay Commission: जल्द सरकारी कर्मचारियों को मिलेगा तोहफा ! कर्नाटक सरकार ने किया फैसला

7th Pay Commission: सरकारी कर्मचारियों के लिए बड़ी खुशखबरी सामने आई है जहां पर वेतन में इजाफा होने वाली है जी हां कर्नाटक के मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई (Basavaraj Bommai) ने सरकारी कर्मचारियों को खुशखबरी दी है जिसमें कहा जा रहा है कि, राज्य सरकार के कर्मचारियों के वेतन की समीक्षा के लिए एक आयोग का गठन किया जाएगा, जिसमें वेतन की समीक्षा के पहलू भी शामिल है।

सरकारी कर्मचारी-पेंशनर्स ऐसे उठा सकते है फायदा

आपको बताते चलें कि, आपको बता दें कि सरकार के सातवें वेतन आयोग के गठन के बाद से राज्य के लाखों कर्मचारियों और पेंशनरों (Karnataka Government Employees and Pensioners) को बढ़ी हुई सैलरी और पेंशन का लाभ मिल सकता है। आपको बताते चलें कि, ऐलान कर दिया था कि अक्टूबर के महीने में ही एक आयोग का गठन करेगी. यह आयोग दीवाली के बाद से अपने काम को शुरू करने वाला था, लेकिन किन्हीं कारण से इस आयोग के गठन में देरी हो गई. ऐसे में अब सरकार नवंबर के महीने में ही इसका ऐलान कर दिया है। बताया यह जा रहा है कि, सैलरी और पेंशन को लेकर आयोग समीक्षा और बदलाव करेगा जिसका फायदा सीधा मिलने वाला है।

6 लाख कर्मियों और पेंशनरों को मिलेगा फायदा

आपको बताते चलें कि, कर्नाटक सरकार के सातवें वेतन आयोग (7th Pay Commission Constituted for Karnataka Government)  के गठन का फायदा राज्य के 6 लाख कर्मियों और पेंशनरों को होगा। बताया जा रहा है कि, कर्नाटक में जल्द ही चुनाव होने वाले हैं. ऐसे में राज्य सरकार के इस आयोग गठन और उसकी सिफारिशों से राज्य के लाखों कर्मियों और पेंशनरों की सैलरी और पेंशन में इजाफा होने की संभावना बढ़ जाएगी। बता दें कि, हाल ही में दीवाली पर केंद्र सरकार ने तोहफा देते हुए महंगाई भत्ते (Dearness Allowances) में कुल 4 फीसदी की बढ़ोतरी की है। बता दें कि, सरकार में बढ़ा हुआ महंगाई भत्ता जुलाई 2022 से लागू किया है।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password