7th Pay Commission , DA Hike : सरकारी कर्मचारियों को बड़ा तोहफा, अकाउंट में आ गई एरियर की बकाया राशि, आपके अकाउंट में आए कि नहीं

7th Pay Commission , DA Hike : सरकारी कर्मचारियों को बड़ा तोहफा, अकाउंट में आ गई एरियर की बकाया राशि, आपके अकाउंट में आए कि नहीं

मुंबई। त्योहारों का सीजन 7th Pay Commission चल रहा हैं ऐसे में सरकार द्वारा mp hindi news अपने कर्मचारियों को खुश करने maharashtra news के लगातार प्रयास किए DA HIKE जा रहे हैं। आपको बता दें केंद्र सरकार Central government द्वारा महंगाई भत्ता बढ़ाने के बाद अब राज्य सरकार ने भी अपने एम्प्लाईज के लिए बड़ा तोहफा दिया है। इतना ही नहीं एरियर की बकाया राशि इनके अकाउंट में ट्रांसफर भी कर दी गई है।

जी हां विभिन्न सरकारों द्वारा अपने राज्य के कर्मचारियों का डीए DA बढ़ाया जा रहा है। इसी क्रम में महाराष्ट्र सरकार ने अपने कर्मचारियों को तोहफा दिया है। सरकार ने कर्मचारियों के बकाया एरियर की तीसरी किस्त जारी कर दी है। बता दें कि इससे पहले बकाया डीए की दो किस्तें कर्मचारियों को मिल चुकी है। महाराष्ट्र सरकार ने 7 वें वेतन आयोग के तहत एरियर देने की घोषणा पहले ही कर दी थीं। सरकार जल्द ही चौथी किस्त का ऐलान कर सकती है। आपको बता दें कई राज्य सरकारों द्वारा अपने कर्मचारियों का डीए 34 प्रतिशत तक बढ़ाया जा चुका है।

बढ़कर मिलेंगे 40 हजार –
दरअसल महाराष्ट्र सरकार द्वारा जो महंगाई भत्ता बढ़ाया गया है उसमें कर्मचारियों को उनकी ग्रेड के हिसाब से बढ़ा हुआ पैसा मिलेगा। आपको बता दें महाराष्ट्र सरकारी द्वारा कर्मचारियों को 31 प्रतिशत डीए दिया जा रहा है। इसमें सातवें वेतन आयोग की सिफारिशों के तहत राज्य सरकार के कर्मचारियों के अकाउंट में बकाये एरियर के पैसे आने शुरू हो गए हैं। जिसमें अगर आप ग्रुप ए के कर्मचारियों हैं तो आपको 30-40 हजार रुपए का फायदा मिलेगा। तो वहीं अगर ग्रुप बी के हैं तो 20-30 हजार, और ग्रुप सी के कर्मचारियों हैं तो 10-15 हजार मिलेंगे। तो वहीं चौथी श्रेणी वालों को 8 से 10 हजार रुपए का फायदा होने वाला है।

पांच किस्तों में आना है पैसा, इतनी हैं बाकी –
आपको बता दें महाराष्ट्र सरकार द्वारा वर्ष 20219 में जिला परिषद और नगर निगम कर्मचारियों के लिए सातवें आयोग की सिफारिशें लागू करने के बाद 5 किस्तों में इसकी राशि देनेे का ऐलान किया था। जिसमें से दो किस्तें पहले ही आ चुकी हैं। तीसरी आने लगी है। इसके बाद दो किस्ते बाकी रहेंगी। महाराष्ट्र सरकार द्वारा ये तय किया गया है कि 2019-20 से 5 सालों तक 5 इंस्टोलमेंट में बकाया पैसा दिया जाएगां इसमें से दो किस्तें आ चुकी हैं। अब तीसरी किस्त बैंक खाते में आने लगी है।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password