75th Cannes Film Festival: 2040 तक दुनिया में छलांग लगाएगा भारत का OTT मार्केट

75th Cannes Film Festival: 2040 तक दुनिया में छलांग लगाएगा भारत का OTT मार्केट, जानें मंत्री ठाकुर ने क्या कहा

Share This

75th Cannes Film Festival: इन दिनों फिल्मी जगत में मनोरंजन के बड़े फिल्म फेस्टिवल 75 वें कांस फेस्टिवल (75th Cannes Film Festival) का आगाज हो गया है वहीं पर भारत की ओर से नेतृत्व कर रहे केंद्रीय सूचना और प्रसारण मंत्री अनुराग ठाकुर का बयान सामने आया है। जहां पर उन्होंने ओटीटी मार्केट को भविष्य का अवसर बताया है।

जानें क्या बोले मंत्री ठाकुर

आपको बताते चलें कि, इसे लेकर भारत के सूचना और प्रसारण मंत्री अनुराग ठाकुर ने बताया कि, रत में OTT मार्केट सालाना 21% की दर से बढ़ने का अनुमान है। हम 2024 तक 2 बिलियन के आंकड़े तक पहुंचने जा रहे हैं और आप देख सकते हैं कि ये 2040 तक कहां तक ​​पहुंचने वाला है। आज भारतीय प्लेटफॉर्म की संख्या विदेश से अधिक है। यहां पर सिनेमा के माध्यम से भारत की यात्रा को खूबसूरती से कैप्चर और वर्णित किया गया है। आज भारत में मीडिया और मनोरंजन क्षेत्र न केवल रचनात्मक अर्थव्यवस्था में बल्कि विदेशों में भारत की सॉफ्ट पावर को पेश करने में भी महत्वपूर्ण योगदान देता है।

रूसी डेलिगेशन पर लगाया बैन

आपको बताते चले कि, इस चल रहे फिल्म फेस्टिवल में रूस को पूरी तरह से बैन कर दिया है। कान्स इस साल रूस के ऑफिशियल डेलिगेशन पर भी बैन लगाया है। जिसकी वजह यूक्रेन और रूस के मामले को लेकर रहा है। लेकिन इसके अलावा कान्स ने इस फेस्टिवल में रूस के एक डायरेक्टर को एंट्री दी है और इसके साथ ही उनकी फिल्म की स्क्रीनिंग की है।

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password