Raigarh News: रायगढ़ से सामने आया धर्मांतरण का मामला, 7 लोग गिरफ्तार

Raigarh News: रायगढ़ से सामने आया धर्मांतरण का मामला, 7 लोग मकान में करवा रहे थे धर्मपरिवर्तन

Raigarh-News
Share This

हाइलाइट

  • रायगढ़ से सामने आया धर्मांतरण का मामला
  • ईसाई साहित्य के लिए कर रहे थे प्रेरित
  • बजरंग दल और मसीह समाज के बीच झूमा-झटकी
  • पुलिस ने 7 लोगों को किया  गिरफ्तार

Raigarh News: छत्तीसगढ़ के रायगढ़ में मिल थाना क्षेत्र के सावित्री नगर इलाके में धर्मांतरण का मामला सामने आया है. मौके पर बजरंग दल और मसीह समाज के बीच झूमा झटकी हुई है. जानकारी के मुताबिक इस मामले में पुलिस ने 7 लोगों को गिरफ्तार किया है. जिन पर महिलाओं को ईसाई साहित्य के लिए प्रेरित करने का आरोप लगा है.रायगढ़ पुलिस को एक मकान में धर्मांतरण होने की शिकायत मिली थी.जिसमें बतया गया था कि बाहर से लोग छत्तीसगढ़ आकर प्रार्थना सभा करा रहे थे.

   बजरंगदल ने किया हनुमान चालीसा का पाठ  

बजरंग दल ने सावित्री नगर में एक शख्स के घर के सामने हनुमान चालीसा का पाठ कर विरोध प्रदर्शन किया.बजरंग दल के कार्यकर्ता स्टेशन चौक पर जुनेजा ब्रदर्स के आवास के सामने पहुंचे और सड़क पर खड़े होकर हनुमान चालीसा पढ़ी.बजरंग दल का आरोप है कि मकान मालिक ने मसीह समुदाय के लोगों को मकान किराए पर दिया था. बजरंग दल ने मकान मालिक की मानसिक शुद्धिकरण के लिए उसके घर के सामने हनुमान चालीसा का पाठ किया.

संबंधित खबर:

Raigarh News: रायगढ़ में केलो नदी के किनारे कार नदी में बही, देखें वीडियो  

   हिंदू धर्म के लोगों ने जताया विरोध

मिल थाना क्षेत्र पुलिस को जानकारी मिली थी कि सावित्री नगर इलाके के एक मकान में ईसाई साहित्य के लिए प्रेरित करकर धर्मांतरण किया जा रहा था. इस बात की जानकारी जैसे ही बजरंग दल और भाजपा कार्यकर्ताओं को मिली तो वह भी भवन में पहुंचे और दोनो पक्षों के बीच जमकर झूमा झटकी और हंगामा हुआ.

मामले की सूचना मिलने के बाद पुलिस मौके पर पहुंची और मसीही समुदाय के साथ लोगों को हिरासत में लिया है.भवन से मसीही साहित्य और डीवीडी, प्रोजेक्टर भी पुलिस ने जब्त किया है. मामले में स्थानीय लोगों का आरोप है कि वह सिर्फ जानकारी लेने के लिए भवन में पहुंचे थे लेकिन मसीही समुदाय के लोगों ने पहले से मारपीट की.

संबंधित खबर:

CG News: रायगढ़ में 3 लकड़कियों ने काम के बहाने की 8 लाख लूट, मालिक का बनाया वीडियो, गिरफ्तार

   हिन्दू लोगों पर बना रहे थे दवाब 

बताया जा रहा है कि इस भवन में मौजूद एक भी व्यक्ति क्रिश्चियन नहीं था बल्कि सभी हिन्दू थे. जिन्हें मसीही समुदाय में शामिल होने के लिए प्रेरित किया जा रहा था. जब उन्होंने आपत्ति की तो मशीन समाज के लोगों ने मारपीट शुरू कर दी. इस मामले में पुलिस का कहना है की शिकायत के आधार पर 7 लोगों को हिरासत में लिया गया है. अब तक धर्मांतरण की पुष्टि नहीं हुई है मामले में जांच की जा रही है.

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password