Chandigarh Lockdown: पंजाब और हरियाणा के बाद चंडीगढ़ में भी 7 दिन के लॉकडाउन का ऐलान

चंडीगढ़। चंडीगढ़ में तेजी से फैल रहे कोरोना संक्रमण (Chandigarh Coronavirus Cases) पर काबू पाने के लिए एक सप्ताह का पूर्ण लॉकडाउन (7 lockdown in Chandigarh) लगाने का ऐलान किया गया है। सोमवार को प्रशासक वीपी सिंह बदनौर ने पंजाब राजभवन में कोविड वॉर रूम मीटिंग बुलाई थी। इस मीटिंग में इस बात का फैसला लिया गया कि चंडीगढ़ में कोरोना संक्रमण को रोकने का महज एक रास्ता है वो लॉकडाउन।

इससे पहले भी पंजाब और हरियाणा सरकार की ओर से मोहाली व पंचकूला में वीकेंड कर्फ्यू लगाने के बाद ही यूटी प्रशासन ने चंडीगढ़ में वीकेंड कर्फ्यू लगाने का फैसला लिया था। प्रशासनिक अधिकारियों ने बताया कि कोरोना की चेन को तोड़ने के लिए इस समय लॉकडाउन जरूरी था।

चंडीगढ़ में लागू की गई हैं ये सख्तियां
शहर में फिलहाल रात्रि और वीकेंड कर्फ्यू है। शहर में रोजाना शाम 6 से सुबह 5 बजे तक कर्फ्यू लागू रहता है। इसके अलावा प्रशासन ने हर शनिवार सुबह 5 बजे से सोमवार सुबह 5 बजे तक वीकेंड कर्फ्यू का एलान किया था।

फिलहाल शहर में लागू हैं ये सख्ती
शहर में फिलहाल रात्रि और वीकेंड कर्फ्यू है। शहर में रोजाना शाम 6 से सुबह 5 बजे तक कर्फ्यू लागू रहता है। इसके अलावा प्रशासन ने हर शनिवार सुबह 5 बजे से सोमवार सुबह 5 बजे तक वीकेंड कर्फ्यू का एलान किया है। हालांकि, शहर के व्यापारी लॉकडाउन के पक्ष में नहीं हैं। उनका कहना है कि पिछली बार लगे लॉकडाउन से अभी तक वह उबर नहीं पाए हैं, ऐसे में अगर प्रशासन ने एक बार फिर लॉकडाउन लगा दिया तो स्थितियां बेहद खराब हो जाएंगी। जानकारी के अनुसार यूटी प्रशासन अगर सोमवार से नई सख्ती लागू करता है तो उसमें भी अनिवार्य सेवाओं की मंजूरी होगी।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password