Radha Swami Satsang Beas: राधास्वामी सत्संग व्यास में लगाया गए 600 बेड, बड़ी स्क्रीन पर रामायण के साथ IPL भी देख सकेंगे मरीज -

Radha Swami Satsang Beas: राधास्वामी सत्संग व्यास में लगाया गए 600 बेड, बड़ी स्क्रीन पर रामायण के साथ IPL भी देख सकेंगे मरीज

Radha Swami Satsang Beas

इंदौर। देश का दूसरा और मध्यप्रदेश का पहला कोविड केयर Radha Swami Satsang Beas सेंटर बनकर तैयार है। खंडवा रोड पर राधास्वामी सत्संग व्यास 600 beds in Radhaswami Satsang Vyas में इसे बनाया गया है। अहिल्या केयर कोविड में 600 बेड हैं ,लेकिन जब तक इसका ट्रायल रन नहीं हो जाता तब तक मरीज यहां भर्ती नहीं होंगे। वैसे गुरुवार को यहां ट्रायल रन किया जाएगा अगर कोई खामी नहीं दिखती, तो शाम से ही मरीजों को भर्ती किया जा सकता है। यहां तैनात सभी मेडिकल स्टाफ की ट्रेनिंग पूरी हो चुकी है।

इस कोविड केयर सेंटर में एलईडी स्क्रीन भी लगाई गई है जिस पर रामायण महाभारत सीरियल के साथ ही आईपीएल मैच भी दिखाए जाएंगे। वहीं संघ के पदाधिकारियों के अलावा प्रभारी मंत्री तुलसीराम सिलावट, संभागायुक्त डॉ. पवन कुमार शर्मा , कलेक्टर मनीष सिंह , निगमायुक्त श्रीमती प्रतिभा पाल ने दौरा भी किया।

वहीं, राज्य स्तरीय कोविड सलाहकार समिति के सदस्य डॉ. निशांत खरे का कहना है कि सभी तैयारियां पूरी हो चुकी हैं। सेंटर को चार ब्लॉक में बांटा गया है। यहां का सेटअप प्राधिकरण सीईओ विवेक श्रोत्रिय और उनकी टीम ने करवाया।

गौरतलब है कि कोरोना संक्रमण का हॉट स्पाट बन चुके इंदौर में मध्यप्रदेश का सबसे बड़ा और देश का दूसरा सबसे बड़ा कोविड केयर सेंटर तैयार हो चुका है। इंदौर के राधा स्वामी सत्संग परिसर में बने कोविड केयर सेंटर को मां अहिल्या देवी कोविड केयर सेंटर नाम दिया गया है। ऑक्सीजन प्लांट लगने के बाद यहां स्वास्थ्य सुविधाएं बढ़ाई जाएंगी।

अस्थायी अस्पताल का रूप ले लेगा
इंदौर के राधा स्वामी सत्संग परिसर में बनाए गए इस कोविड केयर सेंटर को मां अहिल्या देवी कोविड केयर सेंटर नाम दिया गया है, 30 एकड़ से भी बड़े परिसर में बनाए गए इस सेंटर में फिलहाल 600 से ज्यादा मरीजों के उपचार के लिए व्यवस्था की गई गई है, आक्सीजन प्लांट लगने के बाद यहां स्वास्थ्य सुविधाएं बढ़ाई जाएंगी और यह अस्थायी अस्पताल का रूप ले लेगा। अधिकारियों के मुताबिक जरूरत के मुताबिक परिसर में दो हजार से ज्यादा बेड की व्यवस्थाएं भी जुटाई जा सकती है, कोरोना मरीजों के लिए दिल्ली के बाद इंदौर में राधास्वामी सत्संग ब्यास का यह बड़ा सेवा प्रकल्प होगा।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password