Israeli–Palestinian conflict: इजराइली हवाई हमले में 6 की मौत, 3 दर्जन से ज्यादा सदस्यों वाले परिवार का घर तबाह

गाजा सिटी। (एपी) इजराइल के हवाई हमले में बुधवार की सुबह गाजा पट्टी में कम से कम छह लोगों की मौत हो गई और तीन दर्जन से ज्यादा सदस्यों वाले परिवार का एक बड़ा घर तबाह हो गय। सेना ने बताया कि हमास शासित क्षेत्र से लगातार रॉकेट हमले के बीच उसने दक्षिण में उग्रवादियों के ठिकानों को निशाना बनाया। हमले में 40 सदस्यों वाले अल-अस्तल परिवार का घर तबाह हो गया। निवासियों ने बताया कि हवाई हमले से पांच मिनट पहले दक्षिणी शहर खान यूनुस के भवन पर चेतावनी स्वरूप मिसाइल दागी गयी, जिससे परिवार का हर सदस्य वहां से भागने में सफल रहा।

यूनिवर्सिटी में प्रोफेसर अहमद अल अस्तल ने हवाई हमले से पहले खौफ के माहौल का वर्णन करते हुए कहा कि महिलाएं, बच्चे और पुरुष भवन से बाहर भागते नजर आए। कुछ महिलाएं अपना सिर भी नहीं ढंक पाईं। उन्होंने कहा, ‘‘हम सड़कों पर आए ही थे कि बमबारी शुरू हो गई। वे सिर्फ विनाश कर रहे हैं, बच्चे सड़कों पर रो रहे हैं… यह हो रहा है और कोई भी हमारी मदद के लिए नहीं है।

 52 विमानों ने 40 ठिकानों पर बमबारी

अब भगवान ही हमारी रक्षा करेंगे।’’ इजराइल की सेना ने कहा कि उसने खान यूनुस और राफा में आतंकवादियों के सुरंग नेटवर्क को निशाना बनाया और 25 मिनट में 52 विमानों ने 40 ठिकानों पर बमबारी की। गाजा के स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि हमलों में एक महिला की मौत हो गई और आठ लोग जख्मी हो गए। हमास के अल-अक्सा रेडियो ने बताया कि गाजा सिटी में हवाई हमले में उसके एक संवाददाता की मौत हो गई। शिफा अस्पताल के चिकित्सकों ने कहा कि बुधवार की सुबह लाए गए पांच शवों में संवाददाता का शव भी था। इनमें दो लोगों की मौत चेतावनी वाली मिसाइल के उनके अपार्टमेंट से टकराने के कारण हुई।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password