5G In India : भारत में ये कंपनी लेकर आ रही 5जी, जल्द होगा इंतजार खत्म

5G In India : भारत में ये कंपनी लेकर आ रही 5जी, जल्द होगा इंतजार खत्म

Airtel 5G In India : भारत में 5जी नेटवर्क जल्द ही लॉन्च होने जा रहा है। इस बात की जानकारी एयरटेल (Airtel 5G In India) ने दे दी है। देश में 5जी कनेक्टिविटी का इंतजार बीते कई समय से चल रहा है, लेकिन इंतजार जल्द खत्म होने जा रहा है। देश की सबसे बड़ी टेलीकॉम कंपनी में से एक एयरटेल (Airtel 5G In India) ने नेक्स्ट जनरेशन सेल्युलर नेटवर्क टेक्नोलॉजी के लिए लॉन्च टाइमलाइन को जारी कर दिया है। जारी प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार एयरटेल (Airtel 5G In India)  ने ये कंफर्म किया है कि कंपनी देश में 5जी सेवाओं (Airtel 5G In India)  को इस महीने के अंत से पहले ही शुरू कर देगी।

एयरटेल (Airtel 5G In India)  ने कहा है कि हमें यह घोषणा करते हुए खुशी हो रही है कि एयरटेल अगस्त में 5जी सेवाओं की शुरुआत करेगा। हमारे नेटवर्क समझौतों को अंतिम रूप दे दिया गया है और एयरटेल (Airtel 5G In India)  ग्राहकों को 5जी कनेक्टिविटी का पूरा फायदा देने के लिए दुनिया भर के बेस्ट टेक्नोलॉजी पार्टनर्स के साथ काम करेगा। उन्होंने कहा है कि कई पार्टनर्स की चॉइस होने की वजह से एयरटेल को 5जी सेवाओं (Airtel 5G In India)  के लिए अल्ट्रा-हाई स्पीड, लो लेटेंसी और लार्ज डेटा हैंडलिंग कैपेबिलिटीज मिलेंगी। ऐसे में यूजर्स को काफी बेहतरीन एक्सपीरिएंस मिलेगा।

एयरटेल ने किया कंपनियों से समझौता

Airtel ने देश में 5G सेवाओं के लिए बतौर नेटवर्क पार्टनर Ericsson, Nokia और Samsung के साथ समझौता किया है। आपको बता दें कि डिपार्टमेंट ऑफ टेलीकॉम ने देश में हाल ही में स्पेक्ट्रम की नीलामी को खत्म किया है। इसमें सुनील मित्तल की अगुवाई वाली कंपनी ने 900 MHz, 1800 MHz, 2100 MHz, 3300 MHz और 26 GHz बैंड में 19,867.8 MHz स्पेक्ट्रम हासिल किया था।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password