Air India: कोरोना से एयर इंडिया के 56 कर्मचारियों की मौत, मृतक के परिवार को मिलेगा 10 लाख का मुआवजा

Air India: कोरोना से एयर इंडिया के 56 कर्मचारियों की मौत, मृतक के परिवार को मिलेगा 10 लाख का मुआवजा

नई दिल्ली। (भाषा) केंद्रीय नागर विमानन राज्य मंत्री वीके सिंह ने बृहस्पतिवार को कहा कि कोरोना वायरस संक्रमण के कारण 14 जुलाई तक एअर इंडिया के 56 कर्मचारियों की मौत हुई थी। उन्होंने लोकसभा में एक प्रश्न के लिखित उत्तर में यह जानकारी दी। सिंह ने बताया, ‘‘कोविड-19 से एअर इंडिया के 3,523 कर्मचारी संक्रमित हुए। 14 जुलाई, 2021 तक इनमें से 56 कर्मचारियों की मौत हो गई थी।’’ मंत्री ने कहा कि कोविड प्रभावित कर्मचारियों और उनके परिवारों के हितों की रक्षा करने के लिए एअर इंडिया की ओर से कई कदम उठाए गए हैं। उन्होंने बताया कि कोविड के कारण मौत होने पर हर स्थायी कर्मचारी के परिवार को 10 लाख रुपये का मुआवजा दिया गया।

परिवार को 10 लाख रुपये का मुआवजा

मंत्री ने कहा कि कोविड प्रभावित कर्मचारियों और उनके परिवारों के हितों की रक्षा करने के लिए एअर इंडिया की ओर से कई कदम उठाए गए हैं। उन्होंने बताया कि कोविड के कारण मौत होने पर हर स्थायी कर्मचारी के परिवार को 10 लाख रुपये का मुआवजा दिया गया।

एक्टिव मरीजों की संख्या फिर बढ़ी 

बता दें कि भारत में एक दिन में कोविड-19 के 41,383 नए मामले आने से संक्रमण के कुल मामलों की संख्या 3,12,57,720 पर पहुंच गई है जबकि एक्टिव मरीजों की संख्या 4,09,394 दर्ज की गई।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password