IPL 2021 CSK VS SRH: CSK के सामने SRH की होगी कड़ी परीक्षा, जानें पिच रिपोर्ट और मैच प्रेडिक्शन

नई दिल्ली। इंडियन प्रीमियर लीग में बुधवार को चेन्नई सुपर किंग्स का सामना सनराइजर्स हैदराबाद से होगा। धोनी की टीम जीती तो वह एक बार फिर पॉइंट टेबल में नंबर-1 बन जाएगी। वहीं, आखिरी स्थान पर मौजूद डेविड वार्नर की टीम जीत हासिल करने पर चौथे या पांचवें स्थान पर पहुंच सकती है।

अभी CSK के 8 अंक हैं और जीत की स्थिति में उसके RCB के बराबर 10 अंक होंगे, लेकिन बेहतर नेट रन रेट के कारण धोनी की टीम नंबर-1 बन जाएगी। इसी तरह अभी हैदराबाद के 2 अंक हैं और जीत की स्थिति में उसके राजस्थान, पंजाब, कोलकाता और मुंबई के बराबर 4 अंक हो जाएंगे। अभी हैदराबाद का नेट रन रेट राजस्थान, पंजाब और कोलकाता से बेहतर है, लिहाजा छोटी से छोटी जीत भी उसे कम से कम पांचवें नंबर पर जरूर पहुंचा देगी। बड़े अंतर से जीत हैदराबाद को मुंबई से आगे नंबर 4 पर भी पहुंचा सकती है।

कप्तान डेविड वार्नर पर काफी निर्भर हैं टीम

सनराइजर्स अपने विदेशी खिलाडि़यों कप्तान डेविड वार्नर, सलामी बल्लेबाज जॉनी बेयरस्टो, न्यूजीलैंड के दिग्गज केन विलियमसन और राशिद पर काफी निर्भर है। उसकी टीम में मौजूद भारतीय खिलाडि़यों का लचर प्रदर्शन उसके लिए चिंता का विषय है। सनराइजर्स की बल्लेबाजी बहुत हद तक शीर्षक्रम पर निर्भर है और चोटी के बल्लेबाजों के नहीं चल पाने पर टीम की कमजोरी खुलकर सामने आ जाती है। मध्यक्रम में भारतीय खिलाड़ी हैं जो नहीं चल पा रहे हैं और यदि सनराइजर्स को आगे बढ़ना है तो उसके टीम प्रबंधन को जल्द ही यह कमजोरी दूर करनी होगी।

पिच रिपोर्ट

दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में ये इस सीजन का पहला मैच है। आज के मैच में पिच कैसा बर्ताव करेगी ये तो बाद में ही पता चल पाएगा। यहां इस से पहले हुए अंतरराष्ट्रीय मुकाबलों की बात करें तो इस पिच पर अक्सर असमान उछाल देखने को मिलता है। हालांकि छोटा मैदान होने के चलते यहां बड़ा स्कोर देखने को मिल सकता है। साथ ही तेज गेंदबाजों को भी इस पिच से अच्छी मदद मिल सकती है। रात के मैच में एक बार फिर ओस का महत्व बहुत ज्यादा है। टॉस जीतने वाली टीम लक्ष्य का पीछा करना पसंद कर सकती है।

मैच प्रिडिक्शन 

हमारा मैच प्रिडिक्शन मीटर बता रहा है कि इस मैच में चेन्नई का पलड़ा हैदराबाद के मुकाबले ज्यादा भारी है। बल्लेबाजी और गेंदबाजी दोनों ही विभाग में चेन्नई संतुलित नजर आती है और हैदराबाद के लिए उसकी चुनौती से पार पाना आसान नहीं होगा।

चेन्नई सुपर किंग्स की संभावित प्लेइंग इलेवन-

रितुराज गायकवाड़, फाफ डु प्लेसिस, सुरेश रैना, मोईन अली, अंबाती रायडू, रवींद्र जडेजा, एमएस धोनी (विकेटकीपर/कप्तान), सैम कर्रन, ड्वेन ब्रावो, शार्दुल ठाकुर, दीपक चाहर।

सनराईजर्स हैदराबाद की संभावित प्लेइंग इलेवन-

डेविड वॉर्नर (कप्तान), जॉनी बेयरस्टो (विकेटकीपर), केन विलियमसन, मनीष पांडे, विजय शंकर, केदार जाधव, राशिद खान, भुवनेश्वर कुमार, जगदीश सुचित, खलील अहमद, सिद्धार्थ कौल।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password