Oxygen Tank Leaks: जिस वेंटिलेटर से बचनी थी जान, उसी ने उखाड़ दीं 25 मरीजों की सांसें -

Oxygen Tank Leaks: जिस वेंटिलेटर से बचनी थी जान, उसी ने उखाड़ दीं 25 मरीजों की सांसें

नासिक। भारत में कोरोना वायरस (Coronavirus) की दूसरी लहर जारी है और हर दिन कोविड-19 के नए रिकॉर्ड सामने आ रहे हैं। इस कारण कई राज्यों में ऑक्सीजन की किल्लत है और इस बीच महाराष्ट्र के नासिक के एक अस्पताल में बड़ा हादसा हुआ और जाकिर हुसैन अस्पताल में ऑक्सीजन टैंक लीक (Oxygen leak from Tank) हो गया। देश भर से ऑक्सीजन की किल्लत की खबरें सामने आ रही हैं। इन सबके बीच कोरोना से सबसे ज्यादा प्रभावित राज्य महाराष्ट्र के नासिक के एक अस्पताल से ऑक्सीजन के टैंक लीक होने की खबरें सामने आ रही हैं।

हादसे में अब तक 25 लोगों की मौत

नासिक में हुई इस घटना की जानकारी देते हुए महाराष्ट्र के स्वास्थ्य मंत्री स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे (Rajesh Tope) ने बताया, ‘ऑक्सीजन लीक हादसे में अब तक 25 लोगों की जान गई है, जबकि कई लोगों की हालत गंभीर बताई जा रही है।’ उन्होंने बताया कि जाकिर हुसैन अस्पताल में ऑक्सीजन की कमी के चलते मरीजों की मौत हुई। ये सभी मरीज वेंटीलेटर पर थे।

महाराष्ट्र में ऑक्सीजन की भारी कमी

बता दें कि महाराष्ट्र में कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण की वजह से हालात बेहद खराब हैं और कई जिलों में ऑक्सीजन की भारी कमी है। इस कारण कई मरीजों को अपनी जान गंवानी पड़ रही है। इसके बाद राज्य सरकार ने केंद्र से अनुरोध किया था कि हवाई मार्ग के जरिए ऑक्सीजन की सप्लाई राज्य में करवाई जाए, ताकि मरीजों को सही समय पर ऑक्सीजन मुहैया हो सके।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password