Indore Jabreshwar Mahadev Temple Theft : 500 साल पुराने मंदिर से छत्र मुकुट चोरी कर के जमीन में गाड़ दिया था चोर, इस तरह हुआ खुलासा

Indore Jabreshwar Mahadev Temple Theft

इंदौर। पुलिस थाना सराफा पर 25 मार्च को जबरेश्वर महादेव मंदिर के Indore Jabreshwar Mahadev Temple Theft पुजारी द्वारा सूचना दी गई थीं कि रात में कोई अज्ञात व्यक्ति मंदिर के गेट का सरिया निकालकर मंदिर में से एक चांदी का छत्र तथा चांदी के दो मुकुट चोरी कर ले गया है। सूचना पर थाना सराफा में मामला दर्ज कर जांच में लिया गया।

जांच के दौरान थाना सराफा क्षेत्र में सभी चौराहों पर लगे हुए सीसीटीवी कैमरों के फुटेज प्राप्त किए गए, जिसमें एक व्यक्ति मंदिर में जाते हुए तथा बाहर निकलते हुए दिखाई दे रहा था। उसके आने तथा जाने के रूट्स को ट्रैक किया गया तथा संपूर्ण रूट के कैमरों को चेक कर उसके विभिन्न फोटोग्राफ तथा वीडियो प्राप्त किए गए व थाने के सभी कर्मचारियों को जानकारी जुटाने के लिए प्रदान किए गए। प्रकरण में पुलिस अधीक्षक द्वारा भी ₹5000 के नगद इनाम की घोषणा की गई।

इसी क्रम में थाने के जवानों द्वारा लगातार पूछताछ व कर आरोपी राजू पिता आसाराम बारे 23 साल निवासी पंधाना जिला खरगोन हाल निरंजनपुर झुग्गी देवास नाका इंदौर को हिरासत में लिया तथा उससे पूछताछ की गई। पूछताछ के आधार पर मंदिर में से चोरी किया गया छत्र तथा मुकुट को उसके झुग्गी में से जब्त किया गया ।आरोपी द्वारा छत्र तथा मुकुट को को जमीन में गाड़ कर छुपा कर रखा गया था । आरोपी को गिरफ्तार किया गया है जिसके विरूद्ध कार्रवाई की जा रही है।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password