Jabalpur News: जबलपुर में ऑक्सीजन की कमी से 5 मरीजों ने तड़प-तड़प कर तोड़ा दम, पुलिस ने संभाला मोर्चा…

जबलपुर। प्रदेश में कोरोना महामारी का कहर लगातार बढ़ता जा रहा है। जहां अस्पतालों में मरीज पटे पड़े हैं। वहीं ऑक्सीजन की किल्लत अभी भी बनी हुई है। प्रदेश के जबलपुर जिले में पांच मरीजों ने ऑक्सीजन की कमी से तड़प-तड़प कर दम तोड़ दिया है। इतना ही नहीं मौके से ड़क्टर्स और मेडिकल स्टाफ भाग गए। जानकारी मिलने के बाद पुलिस ने मौके पर पहुंचकर मोर्चा संभाला। आनन-फानन में पुलिस ने मोर्चा संभाला है।

पुलिस ने तत्काल प्रभाव से ऑक्सीजन के सिलेंडर्स की व्यवस्था कराई है। जानकारी के मुताबिक दो मरीजों की हालत अभी भी नाजुक बनी हुई है। यहां मरीजों के परिजनों ने भी जमकर हंगामा किया। मामला शहर के उखरी रोड स्थित गैलेक्सी अस्पताल का है। इस अस्पताल के कोविड वॉर्ड में कुल 65 मरीज मरीज भर्ती थे। इसमें 31 ऑक्सीजन वाले और 34 आईसीयू के मरीज भर्ती थे।

देर रात मचा हड़कंप
मरीज के परिजनों ने बताया कि गुरुवार देर रात करीब डेढ़ बजे ऑक्सीजन की सप्लाई अचानक बंद हो गई। इस कारण यहां भर्ती पांच मरीजों ने तड़प-तड़प कर दम तोड़ दिया। अस्पताल में बैकअप भी नहीं था। इतना ही नहीं यहां ड्यूटी पर तैनात मेडिकल स्टाफ भी जानकारी मिलने के बाद मौके से भाग निकले।

बता दें कि प्रदेश में इन दिनों लगातार कोरोना मरीजों की संख्या बढ़ती जा रही है। वहीं ऑक्सीजन की कमी भी लगातार बनी हुई है। हाल ही में सीएम शिवराज सिंह ने प्रदेश के चार जिलों में ऑक्सीजन के प्लांट लगाने की भी बात कही थी। इन जिलों में जबलपुर भी शामिल था। इसके बावजूद भी यहां के अस्पतालों में ऑक्सीजन की आपूर्ति नहीं हो पा रही है।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password