Bhopal Remdesivir Injections : रेमडेसिविर की कालाबाजारी करते हुए 4 आरोपी गिरफ्तार, 18 हजार में मरीजों को बेच रहे थे इंजेक्शन

 

भोपाल। इस समय रेमडेसीविर इंजेक्शन की कालाबाजारी Bhopal Remdesivir Injections जोरों पर है। भोपाल क्राइम ब्रांच इंजेक्शन की कालाबाजारी करने वाले चार आरोपियों को मौके से गिरफ्तार किया है और उनके पास से 4 इंजेक्शन और 24 हजार रुपए केश भी बरामद किए हैं। जानकारी के मुताबिक चारों आरोपी इन प्रत्येक इंजेक्शन को 12 से 18 हजार रुपए में बेचते थे।

घेराबंद्धी कर पकड़ा
भोपाल क्राइम ब्रांच की टीम ने बताया कि सूचना मिली थी कि शाहजहानाबाद इस्लामी गेट पर कुछ लड़के कोरोना दवा के इन्जेक्शन को ब्लैक में बेचने के लिये खड़े है। जिन्हें ऊची कीमत पर बेचा जा रहा है। मौके पर जाकर दबिश दी जहां पर 4 लडके को घेराबंद्धी कर पकड़ा और नाम पता पूछा तो उन्होंने अपना नाम शमी खान निवासी शाहजहानाबाद , अखलाख खान निवासी डीआईजी बंगला, डॉ एहशान खान निवासी एमआईजी कॉलोनी करोंद, नोमान खान निवासी शाहजहानाबाद का होना बताया।

4 रेमडेसिविर इन्जेक्शन मिला
इनकी तलाशी ली गई तो इनके कब्जे से 4 रेमडेसिविर इन्जेक्शन जिनका इस्तेमाल कोरोना मरीज के इलाज में किया जाता है मिले जिनके संबंध में दस्तावेज मांगे गये जो दस्तावेज न होना बताये एवं कालाबाजारी करते पाये जाने से विधिवत जप्त किये गये। पुलिस ने आरोपियों पर शिकायत दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी।

फायदा कमाने की नियत से इन्जेक्शन बेंच रहे थे
आरोपियों ने पूछताछ में बताया कि हम लोगों को रेमडेसिविर इन्जेक्शन शाहजहानाबाद निवासी नोमान खान से 7 हजार रूपये एक भोपाल क्राइम ब्रांच के हिसाब के खरीदे है। जिन्हें हम लोग जरूरतमंद कोरोना मरीजों को 12 हजार से 18 हजार रूपये में बेचकर फायदा कमाने की नियत से इन्जेक्शन बेचने की फिराक में खडे थे।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password