बारिश ने ली मासूमों की जान, कच्ची दीवार गिरने से 4 की मौत

कटनी: मध्य प्रदेश में 48 घंटों से भारी बारिश हो रही है। प्रदेश के कई जिलों में बाढ़ के हालात बन गए हैं। वहीं कटनी में भारी बारिश के बाद एक मकान की कच्ची दीवार गिरने से चार बच्चे दब गए, जिससे उनकी मौत हो गई। बताया जा रहा है कि चारों बच्चे सुहानी कोल (7), पिंकी (8), ललित (4) और अन्नपूर्णा कोल (9) घटनास्थल के पास खेल रहे थे, तभी दीवार गिरी और बच्चे उसकी चपेट में आ गए।

प्रदेश में मौसम विभाग ने 48 घंटे में प्रदेश के अधिकांश जिलों में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है। मौसम विभाग ने छिंदवाड़ा,विदिशा,सीहोर,राजगढ़,शाजापुर और आगर में रेड अलर्ट, भोपाल और इंदौर समेत 18 जिलों में तेज बारिश का यलो अलर्ट और खंडवा, खरगोन, बड़वानी और धार में भी रेड अलर्ट जारी किया है।

प्रदेश के बांधों की स्थिति

प्रदेश के कई जिलों में भारी बारिश के कारण नदी-नाले उफान पर हैं। कई जगहों पर तो बांध के गेट खोलने से हालात बिगड़ गए हैं। अब तक भोपाल में भदभदा के 4 और कलियासोत के 5 गेट, तवा डैम के सभी 13 गेट, इंदिरा सागर के 22 गेट, ओंकारेश्वर में 23 में से 21 गेट, राजघाट 18 में से 14 गेट, बरगी के 21 में से 17 गेट, मंडला, पेंच बांध के सभी गेट खोले दिए गए हैं।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password