खुदाई में मिले 240 सोने के सिक्के, टीआई समेत 4 पुलिसकर्मी सस्पेंड

MP News: खुदाई में मिले 240 सोने के सिक्के, चोरी के आरोप में टीआई समेत 4 पुलिसकर्मी सस्पेंड

240 gold coins found in excavation,
Share This

अलीराजपुर। मध्यप्रदेश के अलीराजपुर जिले में एक चौकाने वाला मामला सामने आया है। यहां पुलिस वालों पर ही चोरी का आरोप लगा है, जिसके चलते उन्हें सस्पेंड कर दिया गया है। पुलिसवालों पर आरोप है कि महिला को डरा धमकाकर सोने के सिक्के छीने हैं। पुलिसवाले सादे कपड़ों में गए और आदिवासी महिला को धमकाकर सोने के 240 सिक्के लेकर फरार हो गए। जिसके बाद पुलिस कप्तान ने कार्रवाई की है।

दिलचस्प बात यह है कि पुलिस ने रोजनामचे में थाने से बैजडा गांव जाने ओर आने की रवानगी और वापसी भी दर्ज की थी। एसपी अलीराजपुर हंसराज सिंह ने टीआई विजय देवड़ा सहित तीन अन्य आरक्षक सुरेंद्र– राकेश ओर वीरेंद्र को निलंबित कर दिया है, और मामले में एक पुलिसकर्मी के खिलाफ नामजद ओर तीन अन्य के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

गुजरात मजदूरी के दौरान मिले थे सिक्के

प्राप्त जानकारी के अनुसार बेजड़ा गाँव के रहने वाले एक शख्स के पास कुछ सोने और चांदी के सिक्के थे, बतौर सख्स उसे यह सिक्के गुजरात मजदूरी के दौरान खुदाई के वक़्त मिले थे। इसी बीच उसने यह सिक्के अपने गाँव ला कर पुनः ज़मीन में छुपा दिए थे।  लेकिन दो दिन पूर्व एक कार से कुछ लोग आए और ज़मीन से सभी सिक्के निकाल कर ले गए।

मामले की जांच में जुटी पुलिस

ग्रामीण का आरोप है कि सिक्के ले जाने वाले लोग पुलिसकर्मी थे और सभी सोंडवा थाने में पदस्थ है। ग्रामीण ने पुलिसकर्मियों के नाम भी सोंडवा थाने पर बताए है। ग्रामीण के पास करीब 320 सिक्के थे, जिसमे से 220 सिक्के सोंडवा पुलिस ने बरामद भी कर लिए है, हालाँकि आधिकारिक रूप से पुलिस इस मामले में जाँच के बाद ही कुछ कहने की बात कह रही है।

3 से 4 पुलिसकर्मी इस मामले में संलिप्त

प्राप्त जानकारी के अनुसार अलीराजपुर एसडीओपी श्रद्धा सोनकर सोंडवा थाने पर मौजूद रहकर। सोंडवा थाने के 3 से 4 पुलिसकर्मी इस मामले में संलिप्त बताये जा रहे है, और एसडीओपी खुद इस मामले की जाँच कर असल तह तक पहुँचने का प्रयास कर रही है।

पुलिसकर्मियो पर लगाये जा रहे आरोप

वहीँ पुलिस ग्रामीण के द्वारा सिक्कों के विषय में बताई जा रही कहानी के हर बिंदु पर भी जाँच कर रही है। कुल मिलाकर पुलिस की जाँच 3 बिन्दुओ पर अलग-अलग दिशा में जारी है। जिसमे सिक्के मिलने की कहानी की सत्यता, ग्रामीण के पुलिसकर्मियो पर लगाये जा रहे आरोप, और सिक्कों की असल संख्या एवं गुणवत्ता सबंधी आदि बिंदु शामिल है।

सिक्कों की कीमत 2 करोड़ रुपए के आसपास

वहीँ आपको बता दें कि यदि यह सिक्के सूत्रों द्वारा बताई जा रही संख्या और वज़न के अनुसार है तो इनकी अनुमानित बाज़ार कीमत 2 करोड़ रुपए के आसपास हो सकती है। वहीँ जिन पुलिसकर्मियों के नाम ग्रामीण ने बताये है उनमें 4 लोग थाना सोंडवा क्षेत्र में मौजूद है, और पुलिस उनसे लगातार संपर्क करने की कोशिश कर रही है। हालांकि पुलिस अभी पूरे मामले की जाँच कर रही है, और जाँच के बाद ही मामले की असल हक़ीक़त सामने आएगी।

फिलहाल टीआई सहित 3 लोगो पर निलंबन ओर एफआईआर की गई। आपको बता देगी एक महिला ने नगर से सोने का सिक्का निकालने की बात बताई है जब पुलिस ने जब तक कर उसकी लागत एवं जांच की जा रही है।

ये भी पढ़ें: 

Lexus: लेक्सस पुरानी कारों के बाजार में उतरने को तैयार, 2025 तक भारत में पेश करेगी पहला इलेक्ट्रिक वाहन

IND vs WI: विराट कोहली से मिलकर रो पड़ी विंडीज खिलाड़ी की मां, देखिए वीडियो

Amarnath Yatra: अमरनाथ यात्रा ने पकड़ी रफ्तार, अमरनाथ यात्रा के लिए 3,000 से अधिक श्रद्धालुओं का नया जत्था रवाना

Rajasthan News: राजस्थान के इस जिले में पिछले पोर्नोग्राफी के सबसे ज्यादा मामले दर्ज, पढ़ें विस्तार से पूरा खबर

 

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password