आयुष्मान योजना में पंजीकृत इन 24 हॉस्पिटलों में होगा कोरोना संक्रमण का इलाज, देखें लिस्ट

Home isolation kit news bhopal

भोपाल। कलेक्टर अविनाश लवानिया ने कुछ दिन पहले एक आदेश जारी किया था कि आयुष्मान योजना के अंतर्गत पंजीकृत अस्पताल अपने यहां 20% बेड कोविड मरीजों के इलाज के लिए आरक्षित करें। इसके संबंध में 24 हॉस्पिटलों में आयुष्मान कार्डधारी व्यक्तियों के कोरोना संक्रमण के इलाज के लिए व्यवस्थाएं चालू हो जाएंगी। वर्तमान में 12 से अधिक हॉस्पिटल आयुष्मान योजना के अंतर्गत पंजीकृत लोगों के इलाज के लिए उपलब्ध हो गए हैं। 17 सितम्बर से 6 और 19 तारीख से छह अन्य हॉस्पिटल में आयुष्मान कार्ड वाले लोगों के इलाज के लिए उपलब्ध होंगे।

व्यक्तियों के इलाज में सुविधा होगी
इन सभी हॉस्पिटलों में 300 से अधिक ऑक्सीजन बेड उपलब्ध हो जायेंगे। इसके साथ ही आईसीयू के साथ 54 वेंटीलेटर भी अतिरिक्त रूप से उपलब्ध रहेंगे। 18 वेंटीलेटर आईसीयू के बिना भी उपलब्ध है और 50 बेड बिना ऑक्सीजन के साथ भी कोरोना मरीजों के इलाज के लिए जिले में उपलब्ध होंगे। इन सभी अस्पतालों में कोरोना संक्रमित व्यक्तियों के इलाज में सुविधा होगी। जिले में कोई भी व्यक्ति जिसके पास आयुष्मान कार्ड है वह इन अस्पतालों में जाकर अपना कोरोना संक्रमण का इलाज करा सकेगा, इसका भुगतान आयुष्मान योजना से किया जायेगा।

अस्पतालों में जाकर अपना इलाज करा सकेंगे
कलेक्टर अविनाश लवानिया ने बताया कि आगे आने वाले समय में शेष बचे हुए अस्पताल जो आयुष्मान योजना में पंजीकृत है सभी में कोरोना संक्रमण के इलाज के लिए बेड उपलब्ध होंगे। आयुष्मान कार्ड धारी कोई व्यक्ति विभिन्न क्षेत्रों में उपलब्ध अस्पतालों में जाकर अपना इलाज करा सकेंगे।

मरीजों का इलाज किया जाएगा
इन सभी अस्पतालों में कोविड-19 की गाइडलाइन का पालन करते हुए सभी मरीजों का इलाज किया जाएगा इसके साथ ही आयुष्मान योजना के अंतर्गत इलाज के लिए विभिन्न निर्धारित की गई दरों पर आयुष्मान योजना के अंतर्गत भुगतान किया जाए।

ये है 24 हॉस्पिटल के नाम
अतिरिक्त जिला दंडाधिकारी आशीष वशिष्ठ ने बताया कि कोलार एसडीएम के अंतर्गत अक्षय हॉस्पिटल, नोबेल, नर्मदा, आरकेडीएफ ,पुष्पांजलि, सिद्धांता ,सहारा हॉस्पिटल, हुजूर एसडीएम के अंतर्गत रुद्राक्ष मल्टीसिटी हॉस्पिटल और लीलावती गोविंदपुरा एसडीएम के अंतर्गत केयर मल्टी और अनंत श्री ,बैरागढ़ में एबीएम,ग्रीन सिटी ,एलबीएस, राजदीप ,सेंट्रल हॉस्पिटल, गुरु आशीष हॉस्पिटल ,जवाहरलाल कैंसर हॉस्पिटल ,माहेश्वरी ,सर्वोत्तम, सिल्वर लाइन ,टीटी नगर में पीपुल्स हॉस्पिटल, एमपी नगर में सहारा और पालीवाल हॉस्पिटल आयुष्मान योजना के अंतर्गत पंजीकृत लोगों के इलाज के लिए बेड उपलब्ध रहेंगे।

स्वयं के खर्च पर यहां करवा सकते है इलाज
इसके अतिरिक्त नेशनल हॉस्पिटल और करोंद मल्टी सिटी हॉस्पिटल में भी कोई भी व्यक्ति अपने स्वयं के व्यय पर कोरोना संक्रमण का इलाज करा सकता है यह दोनो हॉस्पिटल आयुष्मान योजना में पंजीकृत नहीं है।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password