रकम दोगुनी करने का झांसा देकर 22 लाख रुपये किए जमा, 70 लोगों को धोखा देकर चिटफंड कंपनी गायब

Bhopal Crime News: हबीबगंज क्षेत्र में एक चिटफंड कंपनी के खिलाफ धोखाधड़ी का केस दर्ज किया गया है। लखनऊ की इस कंपनी ने पांच साल में रकम दोगुनी करने का दिलासा दिया था। जिसमें 70 लोगों ने 22 लाख रुपये का निवेश कर दिया। लेकिन जब पैसा वापस लेने का समय हुआ तो लोग कंपनी के दफ्तर पहुंचे। यहां पता चला कि डायरेक्टर प्रदीप सिंह और एजीएम प्रदीप वर्मा दफ्तर में ताला लगाकर गायब हो गए हैं। तो लोगों ने इसकी शिकायत दर्ज कराई।

हबीबगंज थाने के एसआई मनोज यादव ने बताया कि पहली FIR दो बहनों कमला राजपूत और किरण राजपूत की शिकायत पर दर्ज की गई है। शिकायत में उन्होंने बताया कि साल 2013 में उन्होंने लखनऊ निवासी प्रदीप सिंह और प्रतीप वर्मा की कंपनी रियल विजन इंफ्राटेक में निवेश किया था। लखनऊ की इस कंपनी का दफ्तर भोपाल में 11 नंबर स्टॉप पर था।

इसके संचालकों ने दावा किया था कि रियल एस्टेट में निवेश कराने वाली उनकी ये कंपनी पांच साल में रकम दोगुनी कर देगी। भरोसे में आकर करीब 70 लोगों ने 22 लाख रुपये का निवेश कर दिया। जब पैसा वापस लेने का समय हुआ तो लोग कंपनी के दफ्तर पहुंचे। यहां पता चला कि डायरेक्टर प्रदीप सिंह और एजीएम प्रदीप वर्मा दफ्तर में ताला लगाकर गायब हो गए हैं। काफी तलाश के बाद भी दोनों नहीं मिले तो लोगों ने इसकी शिकायत पुलिस से की।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password