Weekly Horoscope 2024 - Saptahik Rashifal 22-28 Jan

Weekly Horoscope 22-28 Jan 2024: 22 जनवरी का दिन इनके लिए होगा खास, पढ़ें साप्ताहिक राशिफल

Weekly-Horoscope-22-28-Jan-2024
Share This

Weekly Horoscope 22-28 Jan 2024:  22 जनवरी से नए साल का तीसरा सप्ताह शुरु हो रहा है।  22 जनवरी से 28 जनवरी यानी विक्रम संवत 2080 शक संवत 1945 के पौष मास के शुक्ल पक्ष की द्वादशी से माघ मास के कृष्ण पक्ष की तृतीया तक के सप्ताह के साप्ताहिक राशिफल के बारे में जानते हैं पंडित अनिल पांडे से।

संबंधित खबर: 22 Jan Born Baby Future: कैसा होगा 22 जनवरी को जन्म लेने वाले बच्चों का भविष्य, इन चार लग्नों में जन्मे नौनिहालों की चमकेगी किस्मत

साप्ताहिक ग्रह गोचर (Weekly Grah Gochar 15-21 Jan 2024) 

इस सप्ताह प्रारंभ में चंद्रमा वृष राशि में रहेगा। उसके उपरांत 22 तारीख को 5:45 सायंकाल से मिथुन राशि में प्रवेश करेगा। चंद्रमा 24 तारीख को 1:53 रात से कर्क राशि में गोचर करेगा और 27 तारीख को 12:18 दिन से सिंह राशि में प्रवेश करेगा। इस पूरे सप्ताह सूर्य मकर राशि में , मंगल , शुक्र और बुध धनु राशि में, गुरु मेष राशि में, शनि कुंभ राशि में और वक्री राहु मीन राशि में रहेगा।

 इस सप्ताह के शुभ मुहूर्त 

अतः मंगल कार्य तेजी से प्रारंभ हो गये हैं। इस सप्ताह 22, 27 और 28 जनवरी को विवाह मुहूर्त,  25 जनवरी को गृहारंभ मुहूर्त, 22 और 24 जनवरी को गृह प्रवेश का मुहूर्त और 25 और 26 जनवरी को व्यापार का मुहूर्त है। इस सप्ताह उपनयन, अन्नप्राशन, मुंडन और नामकरण के कोई मुहूर्त नहीं है।

इस सप्ताह 22 तारीख को सूर्योदय से 5:58 रात अंत तक तथा 25 तारीख को सूर्योदय से रात अंत तक सर्वार्थ सिद्ध योग है।

मेष राशि Mesh Rashi Weekly Horsocope  2024 

इस सप्ताह आपका स्वास्थ्य उत्तम रहेगा। माता जी का स्वास्थ्य भी ठीक रहेगा। पिताजी और जीवनसाथी के स्वास्थ्य में थोड़ी परेशानी रहेगी । जीवनसाथी को पेट की समस्या हो सकती है। संतान का सुख आपके उत्तम मिलेगा।

संतान आपका सहयोग करेगी। अगर आपकी एक से ज्यादा संतान है तो कम से कम एक संतान आपका सहयोग नहीं कर पाएगी। भाग्य आपका साथ देगा। कार्यालय में आपकी प्रतिष्ठा में गिरावट होगी।

इस सप्ताह आपके लिए 25 , 26 और 27 की दोपहर तक का समय किसी भी कार्य को करने के लिए उत्तम है। सप्ताह के बाकी दिन भी ठीक-ठाक है। इस सप्ताह आपको चाहिए कि आप गरीबों को चावल का दान दें। सप्ताह का शुभ दिन बृहस्पतिवार है।

वृष राशि Vrish Rashi Weekly Horsocope  2024

इस सप्ताह आपका , आपके जीवन साथी का ,आपके माता जी का और आपके पिताजी का अर्थात पूरे परिवार का स्वास्थ्य ठीक रहेगा। आपको अपनी संतान से सहयोग प्राप्त होगा। भाग्य आपका कम साथ देगा। आपको अपने परिश्रम पर विश्वास करना होगा।

आपके कार्य आपके परिश्रम के भरोसे ही होंगे। आपके खर्चों में वृद्धि होगी। स्थानांतरण भी हो सकता है। इस सप्ताह आप कचहरी के कार्यों में रिस्क नहीं लें । भाई बहनों का आपके सहयोग प्राप्त नहीं होगा।

इस सप्ताह आपके लिए 22 तथा 27 और 28 तारीख किसी भी कार्य को करने के लिए उपयुक्त है। सप्ताह के बाकी दिन भी ठीक-ठाक है । धन के मात्रा में थोड़ी कमी रह सकती है। इस सप्ताह आपको चाहिए कि आप प्रतिदिन और विशेष कर मंगलवार को हनुमान जी के मंदिर में जाकर कम से कम तीन बार हनुमान चालीसा का जाप करें जिससे कि आप दुर्घटनाओं से बच सके। सप्ताह का शुभ दिन शनिवार है।

मिथुन राशि Mithun Rashi Weekly Horsocope  2024

अविवाहित जातकों के लिए यह सप्ताह उत्तम है। आपके विवाह के उत्तम प्रस्ताव आएंगे। अगर दशा और अंतर्दशा ठीक रही तो विवाह तय होकर हो भी सकता है। प्रेम संबंधों में वृद्धि हो सकती है। आपका और आपके जीवनसाथी का तथा आपके माता जी का स्वास्थ्य ठीक रहेगा।

पिताजी के स्वास्थ्य में समस्या रह सकती है। भाग्य इस सप्ताह आपका साथ देगा। दुर्घटनाओं से आपको बचने का प्रयास करना चाहिए। धन आने का सामान्य योग है। कार्यालय में आप उग्र रहेंगे। अपने स्वभाव में थोड़ा सा आपको परिवर्तन लाना चाहिए ,जिससे फालतू का झगड़ा ना हो।

इस सप्ताह आपके लिए 23 और 24 तारीख लाभदायक है। 22 तारीख को आपको सतर्क रहकर कोई कार्य करना चाहिए । इस सप्ताह आपको चाहिए कि आप आदित्य हृदय स्त्रोत का प्रतिदिन पाठ करें । सप्ताह का शुभ दिन बुधवार है।

कर्क राशि Kark Rashi Weekly Horsocope  2024

इस सप्ताह आपका और आपके पिताजी का स्वास्थ्य ठीक रहेगा। आपके जीवनसाथी का और आपकी माता जी के स्वास्थ्य में थोड़ी समस्या हो सकती है। भाग्य इस सप्ताह आपका बिल्कुल साथ नहीं देगा। आपको हर कार्य को करने के लिए विशेष रूप से प्रयास करने पड़ेंगे।

आपको नसों की पीड़ा हो सकती है। आपके सभी शत्रु आपके प्रयासों से परास्त हो सकते हैं । आपका व्यापार सामान्य रहेगा। धन आने की मात्रा में थोड़ी कमी हो सकती है। कार्यालय में आपको सावधान भी रहना चाहिए ।

इस सप्ताह आपके लिए 25 ,26 और 27 के दोपहर तक का समय किसी भी कार्य को करने के लिए फलदायक है सप्ताह के बाकी दिनों में 23 और 24 तारीख को आपको सतर्क रहकर कार्य करना चाहिए ।

आपको चाहिए कि आप इस सप्ताह शनिवार को मंदिर में जाकर शनि देव की पूजा अर्चना करें तथा प्रतिदिन सायं काल को पीपल के पेड़ के नीचे एक मिट्टी का दीपक जलाकर पीपल की सात बार परिक्रमा करें। सप्ताह का शुभ दिन रविवार है।

सिंह राशि Singh Rashi Weekly Horsocope  2024

इस सप्ताह आपको अपने संतान से उत्तम सहयोग प्राप्त होगा। संतान का प्रमोशन भी हो सकता है। छात्रों की पढ़ाई उत्तम चलेगी। इस सप्ताह अगर उनका कोई रिजल्ट आता है तो उत्तम रहेगा। इस सप्ताह आपको दुर्घटनाओं से और बीमारियों से सतर्क रहना चाहिए।

अगर कहीं कोई शारीरिक परेशानी है तो आपको तत्काल डॉक्टर से संपर्क करना चाहिए। भाग्य इस सप्ताह आपका पूर्ण रूपेण साथ देगा। धन की मात्रा बढ़ सकती है। व्यापार ठीक-ठाक चलेगा। जीवनसाथी का स्वास्थ्य उत्तम रहेगा। आपका, आपकी माताजी का और पिताजी का स्वास्थ्य भी ठीक-ठाक रहेगा।

इस सप्ताह आपके लिए 22 तथा 27 और 28 तारीख फलदायक है। 25, 26 और 27 की दोपहर तक कोई भी कार्य को करने के लिए आपको अत्यंत सावधान होकर कार्य करना चाहिए। इस सप्ताह आपको थोड़ी बहुत मानसिक कष्ट भी हो सकता है। इस सप्ताह आपको चाहिए कि आप काले कुत्ते को रोटी खिलाएं। सप्ताह का शुभ दिन रविवार है।

 

कन्या राशि kanya Rashi Weekly Horsocope  2024

इस सप्ताह आपके सुख में वृद्धि होगी। माता जी का स्वास्थ्य ठीक-ठाक रहेगा। पिताजी का स्वास्थ्य भी ठीक रहेगा। आपके पास धन आने की मात्रा में कमी आ सकती है। व्यापार में लाभ में भी कमी होगी। आपका और आपके जीवन साथी में से किसी एक का स्वास्थ्य खराब हो सकता है।

आपको अपनी संतान से कोई सहयोग प्राप्त नहीं होगा। भाग्य सामान्य है। भाग्य से कोई बहुत बड़ी उम्मीद ना करें। आपको इस सप्ताह कोई भी कार्य करने के लिए परिश्रम थोड़ा ज्यादा करना पड़ेगा।

इस सप्ताह आपके लिए 23 और 24 तारीख लाभदायक है। 27 और 28 तारीख को आपको कोई भी कार्य करने के पहले पूरी योजना बनाकर तथा पूरी सावधानी के साथ ही करना चाहिए।

इस सप्ताह आपको चाहिए कि आप शनिवार को दक्षिण मुखी हनुमान जी के मंदिर में जाकर कम से कम पांच बार हनुमान चालीसा का जाप करें। हनुमान जी के मंदिर में दर्शन करने के लिए आपको प्रतिदिन जाना चाहिए। सप्ताह का शुभ दिन बुधवार है।

तुला राशि Tula Rashi Weekly Horsocope  2024

आप का स्वास्थ्य ठीक-ठाक रहेगा। कभी-कभी आपके पेट में समस्या हो सकती है। आपके पिताजी का स्वास्थ्य ठीक रहेगा परंतु मां का स्वास्थ्य में खराबी आ सकती है। आपको अपनी संतान से अच्छा सहयोग प्राप्त होगा। छात्रों की पढ़ाई उत्तम चलेगी। भाइयों के साथ संबंध ठीक-ठाक रहेंगे।

इस सप्ताह आपके लिए 25 , 26 और 27 जनवरी के दोपहर तक का समय ठीक-ठाक है। इन तारीखों में आप जो भी कार्य करेंगे उसमें अधिकांश में आप सफल रहेंगे। आपको 22 तारीख को सावधान रहकर कोई कार्य करना है।

इस सप्ताह आपको चाहिए कि आप प्रातः काल स्नान के उपरांत तांबे के पत्र में जल अक्षत और लाल पुष्प लेकर भगवान सूर्य को जल अर्पण करें। सप्ताह का शुभ दिन शुक्रवार है।

वृश्चिक राशि Vrishchik Rashi Weekly Horsocope  2024

वृश्चिक राशि के जातकों के लिए यह सप्ताह ठीक-ठाक है। इस सप्ताह आपको धन लाभ होने की संभावना है। भाग्य आपका साथ देगा। भाई और बहनों के साथ आपकी तकरार संभव है। माता जी का स्वास्थ्य ठीक रहेगा। पिताजी के स्वास्थ्य में थोड़ी खराबी आ सकती है । संतान से आपके सहयोग प्राप्त नहीं होगा। आपके पेट में मामूली पीड़ा हो सकती है।

इस सप्ताह आपके लिए 22 , 27 और 28 जनवरी परिणाम दायक हैं। किसी भी कार्य में अच्छे परिणाम पाने के लिए आपको इन तारीखों का इस्तेमाल करना चाहिए। 23 और 24 तारीख को आपको सतर्क रह कर कोई कार्य करना चाहिए । इस सप्ताह आपको चाहिए कि आप काले कुत्ते को रोटी खिलाएं। सप्ताह का शुभ दिन सोमवार है।

धनु राशि Dhanu Rashi Weekly Horsocope  2024

यह सप्ताह आपको मिश्रित फल देगा। धन आने की मात्रा में कमी रहेगी। लाभ की मात्रा में भी कमी होगी। भाई बहनों के साथ संबंध ठीक रहेंगे। आंखों में कोई पीड़ा हो सकती है। मानसिक पीड़ा भी संभव है। माता जी के स्वास्थ्य में खराबी आएगी। पिताजी का स्वास्थ्य सामान्य रहेगा।

इस सप्ताह आपके लिए 23 और 24 तारीख उत्तम और लाभप्रद हैं। सप्ताह के बाकी दिनों में आपको सतर्क रहने की आवश्यकता है। इस सप्ताह आपको चाहिए कि आप गाय को हरा चारा खिलाएं। सप्ताह का शुभ दिन मंगलवार है।

मकर राशि Makar Rashi Weekly Horsocope  2024

इस सप्ताह भाग्य आपका साथ दे सकता है। लंबी यात्रा का योग भी बन सकता है। कचहरी के कार्यों में सफलता की उम्मीद है। धन आने के रास्ते खुलेंगे। आपके स्वास्थ्य में थोड़ी खराबी आएगी । आपको मानसिक परेशानी हो सकती है। माता जी का स्वास्थ्य ठीक रहेगा। पिताजी को थोड़ी बहुत परेशानी संभव है। पिताजी को चाहिए तो अपने पेट पर विशेष रूप से ध्यान दें।

इस सप्ताह आपके लिए 25, 26 और 27 की दोपहर तक का समय ठीक है। 25 ,26 ,27 की दोपहर तक आप जो भी कार्य करेंगे उसमें आपको सफलता प्राप्त होगी। 27 और 28 को किसी भी कार्य को करने में आपको पूरी सावधानी बरतनी चाहिए ।

इसके अलावा 23 और 24 तारीख को भी आपको सावधान रहना चाहिए। इस सप्ताह आपको चाहिए कि गणेश अथर्वशीर्ष का प्रतिदिन पाठ करें। सप्ताह का शुभ दिन शुक्रवार है।

संबंधित खबर: New Year Horoscope 2023 Meen Rashi : नए साल के इस महीने में मीन वालों को मिल सकता है प्रमोशन, पढ़ें वर्ष 2023 का राशिफल

कुंभ राशि Kumbh Rashi Weekly Horsocope  2024

आपका स्वास्थ्य ठीक रहने की संभावना है। जीवन साथी के नसों में पीड़ा हो सकती है। उनके गर्दन और कमर में दर्द होना संभव है। धन थोड़ी मात्रा में आएगा। कचहरी के कार्यों में आपको विशेष लाभ नहीं होगा। लॉटरी आदि में रिस्क ना लें। भाग्य से आपको कोई विशेष मदद नहीं मिल सकती है। भाई बहनों के साथ संबंध सामान्य रहेंगे।

इस सप्ताह आपके लिए 22, 27 और 28 तारीख विशेष फलदायक है। 25 , 26 और 27 तारीख को आपको सावधान रहकर कोई कार्य करना चाहिए। आपको चाहिए कि आप इस सप्ताह भगवान शिव का प्रतिदिन अभिषेक करें। सप्ताह का शुभ दिन शनिवार है।

मीन राशि Mesh Rashi Weekly Horsocope  2024

इस सप्ताह आपको विशेष रूप से सावधान रहने की जरूरत है। यदि आप अविवाहित हैं तो आपको नये विवाह संबंधों में विशेष सावधान रहना चाहिए। धन आने का योग है परंतु धन अल्प मात्रा में आएगा। कार्यालय में आपकी स्थिति ठीक-ठाक रहेगी।

भाई बहनों के साथ टकराव हो सकता है। आपका और आपके जीवन साथी दोनों के स्वास्थ्य में थोड़ी दिक्कत रहेगी। आपका अपने संतान के साथ संबंध ठीक रहेगा।

इस सप्ताह आपके लिए 23 और 24 तारीख उत्तम है । 27 और 28 तारीख को आपको सावधान रहकर कोई कार्य करना चाहिए। इस सप्ताह आपको चाहिए कि आप प्रतिदिन रुद्राष्टक का जाप करें। सप्ताह का शुभ दिन मंगलवार है।

नोट: इस खबर में दी गई जानकारी सामान्य सूचनाओ पर आधारित हैं बंसल न्यूज़ इस खबर की पुष्टि नहीं करता. अमल में लाने से पहले विशेषज्ञ की सलाह ले लें।

यह भी पढ़ें:

Samsung Galaxy S24: लंबे इंतजार के बाद लॉन्च हुई सैमसंग गैलेक्सी S24 सीरीज, जानिए फीचर्स और लुक

Top Hindi News Today: MP में 22 जनवरी को बंद रहेंगी मांस-मछली की दुकानें, आदेश जारी, भोपाल में अभी सुबह 10 बजे से ही लगेंगे स्कूल

Samsung Galaxy S24: लंबे इंतजार के बाद लॉन्च हुई सैमसंग गैलेक्सी S24 सीरीज, जानिए फीचर्स और लुक

Sagar Crime News: बीना में डाॅक्टर दम्पती ने किया सुसाइड, ये वजह आई सामने

 

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password