Corona Bana Kaal: दमोह उपचुनाव में शामिल हुए 200 शिक्षक कोरोना संक्रमित, अब तक 14 ने तोड़ा दम, 20 की हालत गंभीर

दमोह। प्रदेश के दमोह विधानसभा सीट पर हाल 17 अप्रैल को उपचुनाव आयोजित कराए गए थे। इसके बाद 2 मई को इन चुनावों का परिणाम घोषित हो गया है। यहां चुनाव में ड्यूटी करने वाले शिक्षकों में से 200 शिक्षक कोरोना की चपेट में आ गए हैं। वहीं अब तक 14 शिक्षकों ने कोरोना के दंश से दम तोड़ दिया है। वहीं 20 शिक्षकों की हालत गंभीर बताई जा रही है। बता दें कि यहां हुए उपचुनाव में 800 शिक्षकों की ड्यूटी लगाई गई थी। इनमें से 200 शिक्षक कोरोना संक्रमित पाए गए हैं।

इनमें से 14 शिक्षक अभी तक काल के गाल में समा चुके हैं। वहीं 20 की हालत गंभीर बनी हुई है। कुल मिलाकर 100 शिक्षक अभी भी सांसों की जंग लड़ रहे हैं। बता दें कि दमोह उपचुनाव में कोरोना नियमों को ताक पर रखकर जमकर प्रचार किया गया था। इसके बाद यहां मतदान और प्रशिक्षण के दौरान भी शिक्षकों की ड्यूटी लगाई गई थी।

लगातार मंडरा रहा कोरोना का खतरा…
अब यहां लगातार कोरोना का खतरा मंडरा रहा है। प्रदेश में पिछले 24 दिनों से कोरोना कर्फ्यू लगाया हुआ है। इसके बाद भी कोरोना का कहर काबू में नहीं आ पा रहा है। वहीं तीसरी लहर की चेतावनी के बाद सरकार तैयारी में कोई कसर नहीं छोड़ना चाहती। शुक्रवार को प्रदेश में 11708 नए कोरोना मरीज सामने आए हैं। वहीं 4815 लोग कोरोना से जंग जीतक स्वस्थ हुए हैं। वहीं 24 घंटे के अंदर प्रदेश में 84 लोगों के संक्रमण से मौत हुई है।

शुक्रवार को स्वास्थ विभाग द्वारा दिए गए आंकड़ों के अनुसार नए केसों को मिलाकर अब तक प्रदेश में 6 लाख 49 हजार 114 लोग कोरोना संक्रमित हो चुके हैं। वहीं 6,244 लोग कोरोना महामारी के कारण दम तोड़ चुके हैं। अब मध्य प्रदेश में सक्रिय मरीजों की संख्या बढ़कर 95,423 हो गई है। वहीं राहत की खबर की बात करें तो अब तक 5,47,447 लोग कोरोना महामारी से जंग जीत चुके हैं। बता दें कि प्रदेश में लगातार 24 दिनों से लगे कोरोना कर्फ्यू के बाद भी रोजाना 10 हजार से ज्यादा मरीज सामने आ रहे हैं।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password