20 Years of KKKG: ‘कभी खुशी कभी गम’ ने पूरे किए 20 साल, ‘पू’ ने अपने किरदार को किया याद

20 Years of KKKG

नई दिल्ली। करण जौहर की 2001 में आई फिल्म ‘कभी खुशी कभी गम’ में अभिनेत्री करीना कपूर खान का निभाया ‘पूजा’ उर्फ ‘पू’ का किरदार खबरों में रहा है और अभिनेत्री का कहना है कि इस किरदार ने उन्हें हैरान कर दिया था, जिसे निभाना उनके लिए कठिन था। इस साल दिसंबर में फिल्म के प्रदर्शित होने के दो दशक पूरे हो रहे हैं, जिसमें अमिताभ बच्चन, जया बच्चन, शाहरुख खान, काजोल और ऋतिक रोशन ने भी काम किया था।

फिल्म के 20 साल पूरे होने के मौके पर करीना ने ‘पीटीआई-भाषा’ को दिये साक्षात्कार में ‘पू’ के किरदार को याद किया और कहा कि इस किरदार को निभाना, उनके अन्य चरित्रों से कहीं अधिक कठिन था। उन्होंने कहा, ‘‘भारतीय सिनेमा में कभी ऐसा किरदार नहीं रहा, जो इतना खुला और साहसिक था। यह समय से काफी आगे था। जब हम 20 साल पहले शूटिंग कर रहे थे तो करण मुझसे कहते थे कि यह ‘शानदार किरदार’ होने वाला है और मैं कहती थी कि ‘मैं यह क्यों कर रही हूं’’?’’ इस फिल्म में करीना के किरदार के कई संवाद मशहूर हुए थे। जिनमें ‘तुम्हारा कोई हक नहीं बनता कि तुम इतनी खूबसूरत लगो, नॉट फेयर’ है।

उन्होंने कहा, ‘‘20 साल बाद भी हर लड़की पू के किरदार को याद करती है या उससे जुड़ाव महसूस करती है। वह परंपरागत नायिका की तरह नहीं थी। यह कठिन किरदार था।’’ साल 2018 में इस तरह की खबरें थीं कि करीना किसी बड़े ओटीटी प्लेटफॉर्म के लिए ‘पू’ से प्रेरित किरदार फिर से अदा करेंगी। हालांकि, आधिकारिक रूप से कोई घोषणा नहीं की गयी। वह एक बार फिर करण जौहर के साथ फिल्म ‘तख्त’ में काम करेंगी, जिसमें मुगल शासक औरंगजेब और उसके भाई दारा शिकोह के बीच संबंधों को दिखाया जाएगा। हालांकि, महामारी के बीच फिल्म अभी रुकी हुई है जिसमें रणवीर सिंह, आलिया भट्ट, विक्की कौशल तथा अनिल कपूर के किरदार भी हैं।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password