Film Lagaan: 20 साल पहले बॉक्स ऑफिस पर हुई थी धमाकेदार एंट्री, हजारों लोगों के साथ हुआ था लास्ट सीन का शूट

मुंबई। (भाषा) फिल्म ‘लगान : वन्स अपॉन ए टाइम इन इंडिया’ की रिलीज के 20 साल पूरे होने के मौके पर इस फिल्म के सभी कलाकार और अन्य सदस्य नेटफ्लिक्स के एक विशेष कार्यक्रम में नजर आएंगे।ऑनलाइन मंच ने मंगलवार को बताया कि इस विशेष कार्यक्रम ‘चले चलो लगान- वन्स अपॉन एन इम्पॉसिबल ड्रीम’ को ‘नेटफ्लिक्स इंडिया’ के यूट्यूब चैनल जल्द पर प्रसारित किया जाएगा। फिल्म का निर्देशन आशुतोष गोवारिकर ने किया था और आमिर खान इसके निर्माता थे।

‘लगान’ से हम सभी को बहुत प्रेम मिला-आमिर खान

फिल्म में मुख्य भूमिका में नजर आए आमिर खान ने कहा, ‘‘ ‘लगान’ से हम सभी को बहुत प्रेम मिला। मैं इस जादुई सफर के अपने सभी साथियों का शुक्रगुजार हूं। आशु और उनकी लेखकों की टीम, फिल्म से जुड़े सभी लोग, हमारे सहयोगी, वितरक, फिल्म का समर्थन करने वाले उद्योग जगत के सभी वरिष्ठ… और खासकर दर्शकों का मैं जितना शुक्रिया करूं कम है।’’ उन्होंने कहा, ‘‘ ‘लगान’ एक ऐसी फिल्म हैं जिसका मैं हमेशा शुक्रगुजार रहूंगा और इस सफर के हर पल को मैं संजोए रखूंगा।

नेटफ्लिक्स इंडिया पर दिखेगी ‘लगान’ की टीम

यह काफी रोचक है कि ‘लगान’ का सफर अब भी जारी है और मैं नेटफ्लिक्स की इस पहल की बदौलत ‘लगान’ के अपने सभी साथियों से मिलने को उत्साहित हूं।’’ ‘लगान’ को 74वें अकादमी पुरस्कार में सर्वश्रेष्ठ विदेशी भाषा फिल्म की श्रेणी में नामंकित किया गया था। समीक्षकों की सराहना हासिल करने के साथ ही बॉक्स ऑफिस पर भी इसने अच्छी कमाई की थी। निर्देशक गोवारिकर ने कहा कि कुछ ऐसा बनाना, जो दर्शकों के दिल पर छाप छोड़े एक बड़े सपने जैसा है और ‘लगान’ ने इसे मुमकिन किया। उन्होंने कहा, ‘‘ नेटफ्लिक्स के इस विशेष कार्यक्रम के जरिए हम इकट्ठे होकर इसका जश्न मनाना, एक गौरवपूर्ण क्षण है।’’ ‘नेटफ्लिक्स इंडिया’ की उपाध्यक्ष (कंटेंट) मोनिका शेरगिल ने कहा कि उनका मंच ‘लगान’ की टीम को एकसाथ लाने को लेकर उत्साहित है।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password