MUMBAI: मुंबई एयरपोर्ट पर 16 किग्रा हेरोइन जब्त, 100 करोड़ से ज्यादा है कीमत

MUMBAI: मुंबई एयरपोर्ट पर 16 किग्रा हेरोइन जब्त, 100 करोड़ से ज्यादा है कीमत

MUMBAI: मुंबई में एक बार फिर से नशे के कारोबार का भंडाफोड़ हुआ है। नशीलें पदार्थों का यह कारोबार विदेशों से होता है। राजस्व खुफिया महानिदेशालय (Directorate of Revenue Intelligence) ने मुंबई एयरपोर्ट (Mumbai Airport) पर करीब 16 किलोग्राम हेरोइन (heroin) की खेप जब्त की है, जो देश में लाई जा रही थी। इसके साथ एयरपोर्ट से एक यात्री को गिरफ्तार किया गया है। डीआरआई के द्वारा जब्त की गई 16 किलोग्राम हेरोइन (heroin) की कीमत 100 करोड़ से ज्यादा बताई जा रही है।

इस देश से लाई जा रही थी खेप

बता दें कि DRI की मुंबई यूनिट को नारकोटिक्स को स्मगलिंग से जुड़ी एक खुफिया जानकारी मिली थी। DRI को जानकारी मिली थी कि एक यात्री अफ्रीकी देश मालावी (Malawi) से कतर (Qatar) होते हुए नशे की खेप लेकर मुंबई पहुंच रहा है। इस जालसाजी को पकड़ने के लिए DRI ने मंगलवार को मुंबई एयरपोर्ट पर जाल बिछा रखा था। जब्त किए हेरोइन के साथ एक संदिग्ध को गिरफ्तार भी किया गया।

बता दें कि जब डीआरआई ने पकड़े यात्री से जब्त हेरोइन को लेकर पूछा, तब पता चला कि उसे यह हेरोइन दिल्ली में घाना की एक महिला नागरिक को सौंपनी थी, जो यहां नशीली दवाओं के धंधे से जुड़ी हुई है। यात्री के द्वारा मिली जानकारी की बदौलत उस महिला को दिल्ली के एक होटल में छापा मारकर गिरफ्तार कर लिया गया है।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password