Marriage Anniversary: अभिषेक-ऐश्वर्या की शादी को हुए 14 साल, ‘उमराव जान’ में आये थे करीब, फिर हुई दोनों की शादी

मुंबई। अभिषेक बच्चन और ऐश्वर्या राय की शादी को 14 साल हो गए हैं। 20 अप्रैल 2007 को मुंबई में इनकी शादी हुई थी। शादी की रस्में बच्चन परिवर के प्रतीक्षा बंगले में हुई थीं। दोनों की एक बेटी आराध्या हैं। आज भी शादी के किस्से बहुत ही चाव से सुने जाते हैं। ज्ञात हो कि अभिषेक से शादी से पहले ऐश्वर्या और सलमान खान के प्यार के चर्चे बाॅलीवुड में ज्यादा थे। अभिषेक और करिश्मा की भी सगाई टूट चुकी थी, ऐसे में दोनों को ही इमोशनली सपोर्ट की जरूरत थी। दोनों परिवार सगाई टूटने के बाद बहुत धैय से काम लिया था। कला और सौन्दर्य को देखा जाए तो अभिषेक और ऐश्वर्या ने साथ में कई फिल्मों में काम किया था। फिल्म ‘उमराव जान’ के दौरान उनकी नजदीकियां बढ़ीं।

‘गुरु’ के सेट पर हुआ प्यार

मीडिया रिपोर्ट्स में मुताबिक, इन दोनों की नजरें ‘बंटी और बबली’ के सॉन्ग कजरारे कजरारे।। की शूटिंग के दौरान मिलीं। अभिषेक बच्चन ने बताया कि साल 2000 में हमने फिल्म ‘ढाई अक्षर प्रेम के’ में साथ काम किया। उस वक्त हम सिर्फ दोस्त थे। फिल्म ‘कुछ ना कहो’ के दौरान हमारी दोस्ती और गहरी हो गई। तब हम दोस्त से ज्यादा थे। फिल्म ‘उमराव जान’ के दौरान हमने इसे गंभीरता से लिया। उसके बाद मैंने उसे प्रपोज किया और हमने शादी कर ली। अब हमारी एक प्यारी से बेटी आराध्या है।

ऐश्वर्या-अभिषेक ने कीं एक साथ 6 फिल्में

ऐश्वर्या और अभिषेक ने ‘ढाई अक्षर प्रेम के'(2000), ‘कुछ ना कहो'(2003), ‘बंटी और बबली'(2005), ‘उमराव जान'(2005), ‘धूम-2′(2006), और ‘गुरू(2007) को मिलाकर 6 फिल्मों में काम किया। वहीं शादी के बाद दोनों की फिल्म ‘सरकार राज'(2008) और ‘रावन'(2010) रिलीज हुई। इसके बाद ऐश्वर्या की फिल्म ‘गुजारिश'(2010) में नजर आईं, लेकिन फिर पर्सनल लाइफ पर ध्यान देने के लिए उन्होंने फिल्मों से दूरी बना ली। बाद में साल 2015 में ऐश्वर्या ने ‘जज्बा’ के साथ इंडस्ट्री में कमबैक किया। जिसके बाद वो ‘सरबजीत'(2016) और ‘ऐ दिल है मुश्किल'(2016), ‘फन्ने खां'(2018) में भी नजर आईं।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password