Deendayal Rasoi Yojana : शहर के इन चार स्थानों पर पांच रुपये में मिलेगा भरपेट खाना

Deendayal Rasoi Yojana

भोपाल। ए​क बार फिर नगर निगम भोपाल bhopal nagar nigam द्वारा गरीबों व बेसहारा लोगों को 5 रु में भरपेट खाना देने का फैसला किया है। नगर निगम इसके लिए पूरी तैयारी कर ली है अगर सब कुछ ठीक ठाक रहा तो जल्द ही गरीबों व बेसहारा लोगों को 5 रु में भरपेट खाना ​मिल सकेगा। नगर निगम भोपाल चार नए स्थानों पर दीनदयाल रसोई Deendayal Rasoi Yojana की स्थापना करेगा। इस संबंध में आदेश भी जारी कर दिए हैं। गौरतलब है कि भोपाल में फिलहाल सिर्फ दीनदयाल रसोई का एक सेंटर ही मौजूद है। यह सुल्तानिया अस्पताल के सामने शाहजहांनी पार्क में चल रहा है। यहां गरीबों को पांच रुपये में भरपेट भोजन दिया जा रहा है।

इन स्थानों पर मिलेगा खाना
अब नगर ​निगम ने 4 और स्थानों पर दीनदयाल रसोई शुरू करने का फैसला किया है। इस तरह से अब कोलार के सर्वधर्म बी-सेक्टर में गणपति अपार्टमेंट के सामने, करोंद में स्थित नवाब कॉलोनी के सामुदायिक भवन में,गोविंदपुरा क्षेत्र के रत्नागिरी स्वीमिंग पूल के सामने,पुलतीघर बस स्टैंड स्थित यात्री प्रतीक्षालय भवन में गरीबों व बेसहारा लोगों को 5 रु में भरपेट खाना ​मिल सकेगा।

30 नवंबर के पहले शुरू किया जाएगा
नगर निगम उपायुक्त विनोद शुक्ला ने बताया कि नई रसोई खोलने के ऐसे स्थानों का चयन किया गया है, जहां स्लम एरिया के ज्यादा से ज्यादा लोगों को फायदा मिले सके। आदेश में पानी, बिजली आदि व्यवस्थाओं के लिए संबंधित अधिकारियों को निर्देशित किया गया है। इन नए सेंटरों को 30 नवंबर के पहले शुरू किया जाएगा।

2017 में शिवराज सरकार ने योजना किया था शुरू
इसके पहले अप्रैल 2017 में शिवराज सरकार द्वारा मप्र में गरीब लोगों को रियायती दरों पर यानी पांच रुपए में पौष्टिक भोजन उपलब्ध कराने के लिए दीनदयाल रसोई योजना शुरू की गई थी।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password