BJP, कांग्रेस और BSP प्रत्याशी नजरबंद, प्रदेश में 28 सीटों पर मतदान जारी



BJP, कांग्रेस और BSP प्रत्याशी नजरबंद, प्रदेश में 28 सीटों पर मतदान जारी

भिंड: मध्य प्रदेश उपचुनाव के लिए 28 सीटों पर वोटिंग जारी है। इस दौरान ग्वालियर-चंबल क्षेत्र की 14 सीटों पर मतदान हो रहा है। लेकिन भिंड की गोहद सीट पर हंगामे के आसार के चलते पुलिस ने बीजेपी, कांग्रेस और बीएसपी प्रत्याशी को नजरबंद कर दिया है। पुलिस प्रशासन ने तीनों प्रत्याशियों को हंगामे की आशंका के चलते नजरबंद कर दिया है। बीजेपी प्रत्याशी रणवीर जाटव, कांग्रेस मेवाराम जाटव किए गए नजरबंद। BSP प्रत्याशी यशवंत पटवारी PWD सर्किट हाउस में नजरबंद कर दिया है।

वहीं दूसरी तरफ भिंड के मोहगांव से कांग्रेस प्रत्याशी हेमंत कटारे के बड़े भाई योगेश कटारे को उपचुनाव में गड़बडी के आरोप में हिरासत में ले लिया है। पुलिस ने कांग्रेस प्रत्याशी हेमंत कटारे के बड़े भाई योगेश कटारे पर उपचुनाव में गड़बड़ी के आरोप लगाए है। पुलिस की कार्रवाई पर सवाल उठाते हुए हेमंत कटारे ने कहा है कि पुलिस कांग्रेस कार्यकर्ताओं को परेशान कर रही है।

वहीं हेमंत कटारे के बड़े भाई योगेश कटारे के बाद अब मंत्री ओ पी एस भदौरिया के भतीजे भारत सिंह उर्फ रिंकू भदौरिया को भी गोरमी थाना पुलिस ने हिरासत में लिया है।

राज्य में इतनी सीटों पर पहली बार हो रहे उपचुनाव

चुनाव के दौरान 63 लाख 67 हजार 751 मतदाता मतदान करें तय करेंगे की प्रदेश में किसकी सरकार बननी है। हालांकि राज्य में इतनी सीटों पर पहली बार उपचुनाव हो रहे हैं। इस चुनाव से तय होगा कि राज्य में भाजपा की सरकार रहेगी या कांग्रेस फिर से सत्ता में वापसी करेगी। चुनाव का रिजल्ट 10 नवंबर को आएंगे। 230 सदस्यीय सदन में भाजपा के पास वर्तमान में 107 विधायक हैं, जबकि कांग्रेस के सदन में 87 विधायक हैं।

Share This

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password