IPL Latest News:आईपीएल आचार संहिता के उल्लंघन पर ,ऋषभ पंत और ठाकुर पर लगा जुर्माना

मुंबई। इस वक्त की बड़ी खबर क्रिकेट परिषद से सामने आ रही है। हाल ही में हुए आईपीएल  मैच दिल्ली कैपिटल्स ऐर राजस्थान रॉयल्स के बीच हुआ था जिसमे दिल्ली कैपिटल्स 15 रनों से हार गई थी। DC के कप्तान और तेज गेंदबाज शार्दुल ठाकुर पर आईपीएल आचार संहिता का उल्लंघन करने के लिये शानिवार को जुर्माना लगाया गाया है, जबकि सहायक कोच को एस मैच से निलंबित कर दिया गया। इंडियन प्रीमियर ने अपने बयान में बताया।

कितना प्रतिशत लगा जुर्माना

आपको बता दें कि दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान ऋषभ पंत और तेज गेंदबाज शार्दुल ठाकुर पर राजस्थान रॉयल्स से 15 रन की हार के दौरान आईपीएल आचार संहिता का उल्लंघन करने के लिये शनिवार को जुर्माना लगाया गया। इंडियन प्रीमियर लीग ने बयान में कहा कि पंत और आमरे पर उनकी पूरी मैच फीस का जुर्माना लगाया गया जबकि ठाकुर पर मैच फीस का 50 प्रतिशत जुर्माना लगाया गया है। आमरे पर एक मैच का प्रतिबंध भी लगाया गया है।

 

जाने पूरा मामला

यह घटना राजस्थान की शुक्रवार को दिल्ली पर 15 रन की जीत के दौरान तब घटी जब अंतिम ओवर में ओबेद मैकॉय की तीसरी गेंद पर रोवमैन पॉवेल ने छक्का जड़ा। यह फुलटॉस थी जिसे दिल्ली की टीम नोबॉल देने की मांग कर रही थी। वही नॉन स्ट्राइकर पर खड़े कुलदीप यादव ने अंपायर की तरफ इशारा किया और आखिरी गेंद का रीप्ले देखने के लिये कहा की बॉल कमर के ऊपर हो सकती है। जिससे की नोबॉल हो सकती थी। पॉवेल भी अंपायरों से बात करने लग गये. लेकिन मैदान पर मौजूद अंपायरों ने कहा की गेंद वैध थी। इसके बाद पंत ने पॉवेल और कुलदीप को वापस पौटने को कहा। इसी बीच सहायक कोच प्रवीण आमरे मैदान पर चले गये। वही  पंत ने आईपीएल आचार संहिता के अनुच्छेद 2.7 के तहत लेवल दो का अपराध स्वीकार किया और कही कि उन्हें जुर्माना मंजूर है। ठाकुर ने भी आईपीएल आचार संहिता के अनुच्छेद 2.8 के लेवल दो का अपराध और जुर्माना स्वीकार किया। आमरे पर एक मैच का प्रतिबंध लगाया गया। उन्होंने भी आईपीएल आचार संहिता के अनुच्छेद 2.2 के तहत लेवल दो का अपराध और जुर्माना स्वीकार किया।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password