देश की सबसे बुजुर्ग 118 साल की महिला ने लगवाया कोरोना का टीका, बोलीं,”हमने लगवाओ टीका, सो सब लगवाओ” कछु दिक्कत नइयां

118 year old woman Tulsa Banjara

बीना। सागर जिले में 118 साल की बुजुर्ग महिला 118 year old woman Tulsa Banjara को कोरोना का टीका लगाया गया है। बुजुर्ग महिला का नाम तुलसा बंजारा है। उन्होंने खिमलासा उप स्वास्थ्य केंद्र में टीका लगवाया है। सागर कलेक्टर ने ट्वीट कर जानकारी दी है कि देश की सबसे बुजुर्ग महिला को कोरोना वेक्सीन का टीका लगाया गया है। गौरतलब है कि बीना विधानसभा के ग्राम खिमलासा उप स्वास्थ केंद्र में 118 वर्ष की तुलसा बंजारा पति मोती बंजारा ने कोरोना वैक्सीन का टीका लगवाया। महिला के आधार कार्ड में जन्मतिथि 1 जनवरी 1903 लिखा है।

सागर कलेक्टर एवं जिला दंडाधिकारी दीपक सिंह ने अपने ट्वीट पर लिखा कि सागर जिले के ग्राम सदरपुर निवासी 118 वर्षीय बुजुर्ग महिला तुलसाबाई ने COVIDvaccine लगवाई। वे कोरोना का टीका लगवाने वाली देश की सबसे बुजुर्ग महिला है। 118 वर्षीय बुजुर्ग महिला ने टीका लगवाने के बाद बुंदेली भाषा में बोली कि “हमने लगवाओ टीका, सो सब लगवाओ” कछु दिक्कत नइयाँ। इसके बाद सागर कलेक्टर एवं जिला दंडाधिकारी दीपक सिंह ने नीचे लिखा कि बारी आने पर टीका अवश्य लगवाएं।

महिला ने कोरोना का टीका लगवाया था
बीना के खिमलासा प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र में एक 118 साल और उपस्वास्थ्य केंद्र भरचा में 103 साल की बुजुर्ग महिला को कोरोना वैक्सीन की पहली डोज दी गई हैं। इसी के साथ सदरपुर टाडा की 118साल की महिला देश की सबसे बुजुर्ग महिला बन गई हैं। इससे पहले मंगलवार को बेंगलुरु की एक 103 साल की बुजुर्ग महिला ने कोरोना का टीका लगवाया था।

भारत की सबसे बुजुर्ग महिला बन गई थी
देश भर में कोरोना वैक्सीन का दूसरा चरण चल रहा है। इसमें आम लोगों का भी टीकाकरण किया जा रहा है। मंगलवार को बेंगलुरु में 103 साल की एक बुजुर्ग महिला को कोरोना वैक्सीन की पहली डोज दी गई थी इसी के साथ जे कमेश्वरी नाम की ये वयोवृद्ध महिला वैक्सीन लेने वाली भारत की सबसे बुजुर्ग महिला बन गई थी।

इसके बाद शनिवार को मध्यप्रदेश के सागर जिले के खिमलासा प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में सेक्टर प्रभारी डॉ भूपेंद्र कुर्मी, सेक्टर सुपरवाइजर दयाराम शर्मा के मार्गदर्शन में ए एन एम रामेश्वरी शर्मा,मुबीना खातून ने सदरपुर टाडा निवासी तुलसा बाई पति मोती बंजारा उम्र 118 साल कोरोना वैक्सीन का पहला डोज दिया और अब वह कोरोना वेक्सीन लेने बाली देश की सबसे बुजुर्ग महिला बन गई है। जिला चिकित्सा अधिकारी डॉ सुरेश बौद्ध ने बताया कि कोविड -19 टीकाकरण अभियान को तेज करने पर जोर दे रहे है क्योंकि सरकार द्वारा 1 मार्च से टीकाकरण के अगले चरण की शुरुआत की गई थी।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password