11 PAK Made Grenades Seized:पाकिस्तान ने ड्रोन से भेजे 11 ग्रेनेड, सुरक्षाबलों ने खदेड़ा, दो लोगों को शक के आधार पर पकड़ा

11 PAK Made Grenades Seized

नई दिल्ली। पाकिस्तान अपनी 11 PAK Made Grenades Seized हरकतों से बाज नहीं आ रहा है । एक बार फिर पाकिस्तान ने भारत के खिलाफ आतंकी हमलों की फिराक में था,लेकिन सुरक्षाबलों के जवानों ने साजिश बेनकाब कर दी।

जानकारी के अनुसार पंजाब के गुरदासपुर में पाकिस्तान ने ड्रोन से 11 ग्रेनेड भेजे। ड्रोन से भेजे गए इन सभी ग्रेनेड को सुरक्षाबलों के जवानों ने गुरदासपुर से बरामद कर लिया हैं। पंजाब के एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने सोमवार को कहा कि सुरक्षा बलों ने गुरदासपुर जिले में 11 हैंड ग्रेनेड जब्त किए हैं। संदेह है कि ये सभी ड्रोन पाकिस्तान की सीमा से ड्रोन के जरिए गिराए गए हैं। संदेह है कि ये सभी ग्रेनेड पाकिस्तान के रावलपिंडी में एक आयुध कारखाने द्वारा बनाया गए हैं।

ये है मामला
जानकारी के अनुसार शनिवार की देर रात चकरी बॉर्डर पोस्ट पर तैनात बीएसएफ के जवानों ने भारतीय क्षेत्र में एक ड्रोन को देखा। शनिवार देर रात पाकिस्तान की तरफ से आए एक ड्रोन पर बीएसएफ के जवानों ने कई राउंड फायरिंग की। इसके बाद पंजाब पुलिस ने भी फायरिंग की, मगर मार गिराने में सफल नहीं हो पाए। इसके बाद ड्रोन वापस पाकिस्तान की तरफ लौट गया। इसके बाद बीएसएफ, पंजाब पुलिस और अन्य एजेंसियों की टीमों की ओर से बार्डर के पास के इलाकों में तलाशी अभियान भी चलाया गया था। इसी सर्च के दौरान गुरदासपुर से यह ग्रेनेड बरामद किए गए हैं।

मामला दर्ज लिया है
पुलिस ने इस मामल में दो लोगों को शक के आधार पर पकड़ा गया था, लेकिन जांच में उनका कोई लिंक सामने नहीं आया है। पुलिस ने थाना दोरांगला में विस्फोटक पदार्थ अधिनियम के तहत मामला दर्ज लिया है।

सर्च अभियान चलाया गया था
एसएसपी गुरदासपुर राजिंदर सिंह सोहल ने बताया कि पिछले दिनों पाकिस्तान की ओर से दोरांगला के गांव चक्करी में ड्रोन आने की जानकारी मिली थी और पुलिस की ओर से भी सर्च अभियान चलाया गया था। सीमावर्ती गांव सलाच, मिआनी, चक्करी आदि में पुलिस सर्च कर रही थी। सर्च के दौरान ही पुलिस टीम को रविवार देर शाम करीब छह बजे सलाच में शिंकजेनुमा (अंडे की पैकिंग) पैक किए गए 11 ग्रेनेड बरामद हुए।
इस संबंधी थाना दोरांगला में मामला दर्ज कर बेहद बारीकी से छानबीन भी की जा रही है। पाकिस्तान की ओर से इस सरहदी इलाकों में ड्रोन के जरिए रेकी कर कई बार घुसपैठ की गई थी, जिसे बीएसएफ के जवानों की ओर से कई बार रोका गया है।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password