फर्जी ‘कॉल सेंटर’ चलाने, नौकरी दिलाने के नाम पर लोगों से पैसे ठगने के मामले में 11 लोग गिरफ्तार -



फर्जी ‘कॉल सेंटर’ चलाने, नौकरी दिलाने के नाम पर लोगों से पैसे ठगने के मामले में 11 लोग गिरफ्तार

(शब्द में सुधार के साथ)

नयी दिल्ली, 29 दिसम्बर (भाषा) दक्षिण दिल्ली के महरौली इलाके में चार महिलाओं सहित 11 लोगों को फर्जी ‘कॉल सेंटर’ चलाने और नौकरी दिलाने के नाम पर लोगों से पैसे ठगने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है।

पुलिस ने बताया कि उन्हें आरोपियों के फर्जी ‘कॉल सेंटर’ चलाने और उन्हें ‘अल्ट्राटेक’, ‘विस्तारा एयरलाइंस’ और ‘इंडिगो एयरलाइंस’ जैसी कम्पिनयों में नौकरी दिलाने के नाम पर हर व्यक्ति से 2200 रुपये बतौर पंजीकरण शुल्क लिए जाने की जानकारी मिली थी।

पुलिस उपायुक्त (दक्षिण) अतुल कुमार ठाकुर ने कहा, ‘‘ पुलिस ने परिसर में छापा मारा, जहां पांच पुरुष और चार महिलाएं लैपटॉप और मोबाइल का इस्तेमाल कर पीड़ितों को फोन करते पाए गए।’’

डीसीपी ने बताया कि प्राथमिक जांच में पता चला है कि ये लोगों को फोन कर उन्हें विभिन्न कम्पनियों में नौकरी देने का लालच देते थे। पंजीकरण शुल्क लेने के बाद ये लोग फर्जी साक्षात्कार पत्र तथा नियुक्ति पत्र भेजते थे और फिर अतिरिक्त पैसे मांगते थे। फर्जी पत्र भेजने के बाद ये लोग करीब 10 से 40 हजार रुपये की मांग करते थे।

उन्होंने बताया कि विकास यादव (25), कृष्णा (28), नजाकत अली (30), रूप बसंत (22), अविनाश (24) और चार महिलाओं के खिलाफ संबंधित धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है।

उन्होंने बताया कि जांच के दौरान पता चला कि यह फर्जी ‘कॉल सेंटर’ मध्य प्रदेश के ग्वालियर निवासी अर्जुन सिंह, आशीष और राहुल चलाते थे। आशीष और अर्जुन को भी गिरफ्तार कर लिया गया है और राहुल की तलाश जारी है।

भाषा निहारिका नरेश

नरेश शाहिद

शाहिद

Share This

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password