Corona Vaccine लगवाने वाली देश की सबसे उम्रदराज महिला बनीं 109 वर्षीय राम दुलैया

Corona Vaccine लगवाने वाली देश की सबसे उम्रदराज महिला बनीं 109 वर्षीय राम दुलैया

जालौन। भारत में कोरोना वैक्सीनेशन (Corona Vaccination) की रफ्तार तेज होने के साथ रोज नए कीर्तिमान भी बन रहे हैं। जालौन (Jalaun) में 109 साल की महिला राम दुलैया को कोरोना वैक्सीन की पहली खुराक दी गई, जो देश में सबसे उम्रदराज कोरोना वेक्सीन लेने वाली महिला हैं। जालौन तहसील के वीरपुरा गांव की रहने वाली राम दुलैया ने देश की सबसे उम्रदराज कोरोना वैक्सीन लेने वाली महिला का रिकॉर्ड अपने नाम किया है। 60 साल के ऊपर के लोगों को कोरोना वैक्सीनेशन देने के क्रम में जिला प्रशासन भी दूर-दराज इलाके से लोगों को वैक्सीनेशन कराने में उत्साहित है।

जे कमलेश्वरी ऐसी पहली सबसे उम्रदराज महिला

बेंगलुरु में 103 साल की बुजुर्ग जे. कमलेश्वरी को कोरोना की पहली खुराक दी गई थी। अब तक जे कमलेश्वरी ऐसी पहली सबसे उम्रदराज महिला थी, जिनहोंने कोरोना का टीका लगवाया था। अब 109 साल की बुजुर्ग राम दुल्हैया ने उनका यह रिकॉर्ड तोड़ दिया है। सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पहली डोज देने के बाद उन्हें आधे घंटे तक चिकित्सकों ने अपनी निगरानी में रखा। इस दौरान वे पूरी तरह से स्वस्थ पाई गईं। पूरी तरह से आश्वस्त होने के बाद उन्हें घर जाने की अनुमति दे दी गई। उन्हें दूसरी खुराक 16 अप्रैल को दी जाएगी।

जिला प्रशासन की ओर से बुजुर्ग रामदुल्हैया को वैक्सीन लगवाने के उपरांत सम्मानित भी किया गया। एडीएम प्रमिल कुमार का कहना है कि रामदुल्हैया देश की प्रथम सबसे बुजुर्ग महिला हैं, जिन्हें वैक्सीन की डोज दी गई है। उन्होंने लोगों से आह्वान किया कि वे अपने बड़े बुजुर्गों को कोरोना वैक्सीन लगवाने के लिए आगे आएं ताकि उन्हें कोरोना की महामारी से बचाया जा सके।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password