नवोदय विद्यालय में विभिन्न पदों पर निलकी बंपर भर्तीयां, 30 अक्टूबर आखिरी तारीख, जल्द करें आवेदन -



नवोदय विद्यालय में विभिन्न पदों पर निलकी बंपर भर्तीयां, 30 अक्टूबर आखिरी तारीख, जल्द करें आवेदन

नवोदय विद्यालय समिति ( Navodaya Vidyalaya Samiti, NVS) ने शिक्षकों सहित अन्य पदों पर भर्तियां निकाली है। इन भर्तियों के लिए इच्छुक उम्मीदवार 30 अक्टूबर तक आवेदान कर सकते हैं।  NVS ने संगीत, शिक्षक, आर्ट्स, पीईटी पुरुष, पीईटी ( महिला) के पदों पर वैकेंसी निकाली है। इसके अलावा लाइब्रेरियन और स्टॉफ नर्स के पदों पर भी भर्तियां निकाली हैं।

इन राज्यों के लिए निकली भर्तियां

उम्मीदवार ध्यान दें कि यह भर्तियां वर्ष 2020-21 के लिए गोवा, गुजरात, महाराष्ट्र, दमन, दीव और दादरा और नगर हवेली के राज्यों / केंद्रशासित प्रदेशों में स्थित जवाहर नवोदय विद्यालयों के लिए निकाली गई हैं। इसके अलावा लाइब्रेरियन और स्टाफ नर्स अनुबंध के आधार पर की जाएगी। इसके तहत कुल 96 पदों पर नियुक्तियां की जाएगी। आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को ऑफिशियल पोर्टल @navodaya.gov.in पर जाकर अप्लाई करना होगा।

आवेदन की आखिरी तारीख

जो उम्मीदवार इन पदों पर आवेदन करना चाहते हैं वो 30 अक्टूबर तक कर सकते हैं। ऐसे में जो भी उम्मीदवार अप्लाई करना चाहते हैं, वे फटाफट आवेदन करें।

वैकेंसी डिटेल्स- कुल 96 पदों पर नियुक्तियां की जाएगी जो की इस तरह विभाजित है

म्यूजिक टीचर- 13 पोस्ट
आर्ट टीचर- 17 पोस्ट
पीईटी मेल- 20 पोस्ट
पीईटी फीमेल- 13 पोस्ट
लाइब्रेरियन- 12 पोस्ट
स्टॉफ नर्स- 21 पोस्ट

एजुकेशन क्वालिफिकेशन (Education Qualification )

म्यूजिक टीचर ( Music teacher ) – इस पोस्ट पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान में संबंधित विषय में पोस्टग्रेजुएशन और ग्रेजुएशन की डिग्री होनी चाहिए।

आर्ट टीचर ( Arts teacher ) – इस पोस्ट पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से आर्ट्स और क्राफ्ट में डिप्लोमा होना चाहिए।

पीईटी टीचर ( PET teacher ) – इस पोस्ट पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से फिजिकल एजुकेशन में बैचलर डिग्री होनी चाहिए।

लाइब्रेरियन ( Liberarian ) – इस पोस्ट पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान में लाइब्रेरी साइंस में ग्रेजुएट या फिर एक साल का डिप्लोमा होना चाहिए। इसके अलावा उम्मीदवारों को हिंदी, इंग्लिश और रीजनल लैंग्वेज का ज्ञान होना चाहिए।

स्टॉफ नर्स ( Staff nurse ) – इस पोस्ट पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से 12वीं पास होना चाहिए। इसके अलावा किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय / संस्थान से बीएससी (नर्सिंग)। भारतीय / राज्य नर्सिंग परिषद के साथ स्नातक और अस्पताल / क्लिनिकल में दो साल का व्यावहारिक अनुभव होना चाहिए।

ये रहेगी सैलरी ( Salary)

म्यूजिक टीचर, आर्ट टीचर, लाइब्रेरियन की पोस्ट पर सेलेक्ट होने वाले उम्मीदवारों को 26250 रुपये सैलरी दी जाएगी। वहीं स्टॉफ नर्स की पोस्ट पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को 20000 रुपये सैलरी दी जाएगी।

Share This

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password