IPL : आईपीएल का ऐतिहासिक दिन, 3 सुपर ओवर का रोमांच

IPL 2020 SUPER OVER

रविवार का दिन IPL का ऐतिहासिक दिन रहा। एक दिन में 3 सुपर ओवर हुए। रविवार को दो मैच खेले गए और दोनों मैच टाई हो गए, जिसके बाद सुपर ओवर का रोमांच देखने को मिला। पहला मैच कोलकाता नाइटराइडर्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच हुआ, मैच टाई होने के बाद सुपर ओवर में कोलकाता नाइडराइडर्स ने जीत हासिल की। दिन के दूसरे मैच में मुंबई इंडियस और किंग्स इलेवन पंजाब आमने-सामने थे। ये मैच बेहद रोमांचक रहा, मैच टाई होने के बाद सुपर ओवर भी टाई हो गया, जिसके बाद दूसरे सुपर ओवर में किंग्स इलेवन पंजाब की टीम जीत गई।

कोलकाता नाइटराइडर्स को मिले अहम 2 अंक

सुपर ओवर में सनराइजर्स हैदराबाद को हराने के बाद कोलकाता नाइटराइडर्स 2 अंक लेकर पॉइंट टेबल में चौथे नंबर पर पहुंच गई है। कोलकाता के 10 अंक हैं, वहीं सनराइजर्स हैदराबाद 6 अंक के साथ पांचवें पायदान पर है।

लॉकी फर्ग्युसन रहे मैच के हीरो

मैच के हीरो लॉकी फर्ग्युसन रहे, जो इस आईपीएल का पहला ही मैच खेल रहे थे। उन्होंने 4 ओवर में 15 रन देकर 3 अहम विकेट लिए। इसके साथ ही सुपर ओवर में भी 2 विकेट लिए और सनराइजर्स को 3 रन पर समेट दिया। लॉकी फर्ग्युसन मैन ऑफ द मैच रहे।

रोमांच के चरम पर पहुंचकर टाई हुआ मैच

सनराइजर्स हैदराबाद ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला लिया था। केकेआर ने 20 ओवर में 5 विकेट खोकर 163 रन बनाए। ओपनर शुभमन गिल ने सबसे ज्यादा 36 रन बनाए, वहीं कप्तान मॉर्गन ने 34 रन की पारी खेली। हैदराबाद की ओर से नटराजन ने सबसे ज्यादा 2 विकेट चटकाए। सनराइजर्स हैदराबाद ने वॉर्नर के 47 रन की मदद से 20 ओवर में 163 रन बनाकर मैच टाई करा दिया।

सुपर संडे के दूसरे मैच में हुए 2 सुपर ओवर

सुपर संडे के दूसरे मैच में मुंबई इंडियंस और किंग्स इलेवन पंजाब के बीच 2 सुपर ओवर होने के बाद मैच का फैसला हुआ। पहला सुपर ओवर टाई होने के बाद दूसरे सुपर ओवर में पंजाब ने मैच जीत लिया।

बुमराह और शमी ने पहले सुपर ओवर में की शानदार गेंदबाजी

मैच के पहले सुपर ओवर में मुंबई के गेंदबाज बुमराह ने सिर्फ 5 रन दिए। जिसके जवाब में मोहम्मद शमी ने भी मुंबई इंडियंस को 5 रन पर रोक दिया और सुपर ओवर भी टाई हो गया।

दूसरे सुपर ओवर में जीता पंजाब

मैच के दूसरे सुपर ओवर में मुंबई ने 11 रन बनाए। जिसके जवाब में पंजाब ने 4 गेंद में ही 15 रन बनाकर जीत अपने नाम कर ली।  क्रिस गेल ने दूसरे सुपर ओवर की पहली ही गेंद पर छक्का लगाया था, वहीं मयंक अग्रवाल ने तीसरी और चौथी गेंद पर चौके लगाकर पंजाब को जीत दिला दी।

पंजाब की उम्मीदें बरकरार

रोमांचक मैच में जीत हासिल करके किंग्स इलेवन पंजाब ने अहम 2 अंक हासिल किए, जिसकी वजह से उसकी प्लेऑफ की उम्मीदें बरकरार हैं। पंजाब को प्लेऑफ में पहुंचने के लिए बाकी सारे मैच तो जीतने ही होंगे, इसके साथ ही नेट रनरेट और बाकी टीमों की हार-जीत पर भी नजर रखनी होगी। वहीं मुंबई इंडियंस 12 अंक के साथ पॉइंट टेबल में दूसरे स्थान पर बनी हुई है। मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए मुंबई इंडियंस ने 176 रन बनाए थे। सलामी बल्लेबाज डीकॉक ने सबसे ज्यादा 53 रन बनाए। किंग्स इलेवन पंजाब ने कप्तान केएल राहुल के 77 रन के दम पर मैच टाई करा दिया।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password