Bollywood Villains: बॉलीवुड की पुरानी फिल्मों के दमदार खलनायक

Bollywood Villains: बॉलीवुड के इन 10 खलनायकों से कांपते थे हीरो

Share This

Bollywood Villains: किसी भी फिल्म में विलेन के किरदार का अहम रोल होता है. बॉलीवुड की पुरानी फिल्मों में ऐसे कई खलनायक हुए हैं जिनकी छाप आज भी हमारे जहन में है.  हम आपको Bollywood की दुनिया के एक से बढ़कर एक विलेन के किरदार निभाने वाले 10 खलनायकों के बारे में बता रहे हैं.

  1. अमजद खान

अ‍मजद खान ने  30 साल से ज्‍यादा समय इंडस्‍ट्री में गुजारा.  उन्‍होंने अधिकतर विलेन की भूमिकाएं ही निभाईं. 1975 में आई शोले फिल्‍म के गब्‍बर सिंह के किरदार ने उन्‍हें अमर बनाया

2. अमरीश पुरी

अमरीश पुरी आज बॉलीवुड में नहीं हैं, लेकिन उनके जैसा विलेन मिलना गौरव की बात थी.  शेखर कपूर की फिल्‍म मिस्‍टर इंडिया में मुगैम्‍बो की भूमिका में अमरीश पुरी ने अमिट छाप छोड़ी.

3. कुलभूषण खरबंदा

Prem chopra to Amrish puri Most famous villain of bollywood | विलेन जो हीरो  पर पड़ते थे भारी, खलनायकी देख खड़े हो जाते थे ऑडियंस के रौंगटे

कुलभूषण खरबंदा कई फिल्मों में नकारात्मक किरदार निभा चुके हैं. खलनायक के रूप में उनका शाकाल का किरदार आज भी प्रसिद्ध है.

4. प्रेम चोपड़ा

बॉलीवुड में प्रेम चोपड़ा हिंदी सिनेमा में खलनायक चरित्र का पर्याय बन चुके हैं. उनका फेमस डायलॉग, ‘प्रेम नाम है मेरा प्रेम’ आज भी लोगों की जुबान पर है.

5. प्राण

प्राण की हिंदी सिनेमा में उनके जैसी खलनायक की भूमिकाएं दुर्लभ थी. उन्होंने बॉलीवुड को खलनायक के रूप में अमर कर देने वाली भूमिकाएं दीं.

6. अजीत

अजीत का असली नाम हामिद अली खान था. 200 से ज्‍यादा फिल्‍मों में काम करने वाले अजीत ने मुगले आजम, नास्तिक जैसी फिल्‍मों में लीड रोल निभाया.

7. डैनी

डैनी ने करीब 190 फिल्‍मों में काम किया. उन्होंने अपने करियर के शुरुआती समय में  कई सकारात्‍मक भूमिकाएं की, लेकिन नेगेटिव रोल में उनका कोई तोड़ नहीं

8. अनुपम खैर

अनुपम खैर 30 सालों से ज्यादा समय से एक से बढ़कर एक फिल्म कर रहे हैं. बतौर खलनायक भी उन्‍होंने हर किरदार में जान फूंक दी.

9. शक्ति कपूर

शक्ति बॉलीवुड के लीडिंग विलेन के रूप में जाने जाते हैं. उनका नाम विलेन का पयार्य हो गया है.

10. गुलशन ग्रोवर

गुलशन ग्रोवर 400 फिल्‍मों में काम कर चुके हैं. गुलशन बॉलीवुड के बेहतरीन विलेन के रूप में स्‍थापित हुए हैं.

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password