Corona Update: 1.18 करोड़ लोगों को आज से लगेगी वैक्सीन, 45 साल से ऊपर के लोगों को मिलेगा डोज

भोपाल। कोरोना का कहर पूरे प्रदेश में तेजी से फैल रहा है। इसको लेकर सीएम शिवराज सिंह ने बुधवार को बैठक भी बुलाई थी। इस बैठक में वैक्सीनेशन का काम तेज करने का फैसला लिया गया है। अब रोजाना 4 लाख लोगों को कोरोना की वैक्सीन लगाई जाएगी। आज से यानी 1 अप्रैल से प्रदेश सहित पूरे देश में 45 साल से ऊपर के लोगों को कोरोना की वैक्सीन लगाई जाएगी। सरकार ने हर दिन 4 लाख डोज लगाने का फैसला लिया है। इससे पहले रोजाना 2 लाख लोगों को वैक्सीन लगाने की तैयारी की गई थी। बुधवार को सीएम शिवराज की कोरोना समीक्षा बैठक में वैक्सीन लगाने की रफ्तार को दोगुना करने के आदेश दिए गए थे।

आज से प्रदेश में 45 साल से ऊपर के 1.18 करोड़ लोगों को वैक्सीन का टीका लगना शुरू हो जाएगा। वैक्सीनेशन का काम बड़ी रणनीति के साथ किया जा रहा है। इसके तहत मार्च में जिन जगहों पर संक्रमण तेजी से फैला है वहां कोरोना के टीके प्राथमिकता से लगाए जा रहे हैं। बुधवार को सीएम शिवराज की अध्यक्षता में हुई कोरोना समीक्षा बैठक में जानकारी मिली कि कोवैक्सीन के 3,55,022 डोज स्टॉक में है। जबकि केंद्र सरकार ने मप्र को कोवीशील्ड के 9,50,450 डोज और दिए हैं। इस तरह अब वैक्सीन के 13 लाख 5 हजार 472 डोज उपलब्ध हैं। बता दें कि प्रदेश की कुल आबादी साढ़े आठ करोड़ की है। ऐसे में 18 साल से अधिक उम्र के लोग 6 करोड़ से ज्यादा हैं। वहीं 45 साल से ऊपर के लोगों की आबादी 1.18 करोड़ है। 45 साल से ऊपर के लोगों को आज से वैक्सीन लगना शुरू हो गया है।

मंगलवार को प्रदेशभर में मिले 2173 मरीज
बता दें कि प्रदेश में कोरोना दिन पर दिन बढ़ता जा रहा है। भोपाल में मंगलवार को 498 नए कोरोना संक्रमित मरीज मिले हैं। वहीं पूरे प्रदेश में 2173 नए संक्रमित मरीज सामने आए हैं। शहर का आनंद नगर इलाका नया हॉटस्पॉट बन गया है। यहां एक दिन में 17 नए केस सामने आए हैं। वहीं पिछले चार दिनों में यहां से 50 मरीज सामने आ चुके हैं। बता दें कि प्रदेश में पिछले दिनों से लगातार नए संक्रमित मरीज सामने आ रहे हैं। इसको लेकर सीएम शिवराज सिंह ने भी कई बार मीटिंग की है। इसी संक्रमण को देखते हुए शिवराज सिंह ने प्रदेश में होली के उत्सव पर काफी पाबंदी लगाई थी।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password