खबरे सबसे तेज
Weather रुक-रुककर हो रही बूंदाबांदी


पिछले 24 घंटों के दौरान प्रदेश के भोपाल, इंदौर जिले में ज्यादातर स्थानों पर रुक-रुक बारिश हो रही है। लगातार बारिश नहीं होने की वजह से उमस बढ़ गई है। दिर में और रात में हल्की ठंड और दोपहर में उमस होने से गर्मी अभी भी है।  

मध्यप्रदेश का तापमान

भोपाल का अधिकतम तापमान 30.3 डिग्री सेल्सियस दर्ज हुआ, इंदौर का अधिकतम तापमान 30.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज हुआ, जबलपुर का अधिकतम तापमान 30.7 डिग्री सेल्सियस दर्ज हुआ, ग्वालियर का अधिकतम तापमान 34.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज हुआ।

छत्तीसगढ़ का तापमान

रायपुर में अधिकतम तापमान 31.3 डिग्री सेल्सियस दर्ज हुआ, बिलासपुर का अधिकतम 33.5 तापमान डिग्री सेल्सियस दर्ज हुआ, जगदलपुर का अधिकतम तापमान 28.7 डिग्री सेल्सियस दर्ज हुआ, अंबिकापुर का अधिकतम तापमान 29.7 डिग्री सेल्सियस दर्ज हुआ।

और भी..

मध्यप्रदेश की बड़ी खबरें

छत्तीसगढ़ की बड़ी खबरें

वर्गीकृत फोटोन्यूज़
Today's Issue


पहले दिन शाह ने बीजेपी के कई नेताओं से सुझाव मांगे, उनकी बातें सुनी, पर लंबे भाषण ने उन्हें बोर कर दिया। उन्होंने नेताओं को चंदे के जाल में नहीं फंसने की नसीहत भी दी, तो बैठक के बाहर बातें न जाएं इसकी भी हिदायत दी गई।

जो बाहर से अमित शाह की सख्ती लगती है, उसे वो अनौपचारिक बातचीत के दौरान अनुशासन का नाम देते नजर आए और ये भी साफ कर दिया, कि 2018 में विधानसभा चुनाव शिवराज सिंह चौहान के नेतृत्व में ही लड़ा जाएगा।

लेकिन शाह दूसरी तरफ जनसंपर्क मंत्री नरोत्तम मिश्रा के यहां लंच करने जब पहुंचे, तो राजनीति के जानकार इसे अलग चश्मे से देखने लगे, लेकिन लंच में शाह की उपस्थिति को नरोत्तम एक कार्यकर्ता की तरह पेश करते दिखे।

शाह के मध्य प्रदेश आने के कई मकसद हैं, विधानसभा चुनाव को लेकर उन्होंने 200 पार का आंकड़ा सेट किया है। लोकसभा की सभी 29 सीटों पर वो जीत चाहते हैं। बीजेपी कैसी पार्टी है, वो दूसरी पार्टियों से क्यों अच्छी है अपने इस विजन से भी शाह ने सबको रूबरू करा दिया।

जाहिर है शाह फ्यूचर में बीजेपी को अखिल भारतीय पार्टी का रुप देना चाहते हैं और ये हर स्टेट में सत्ता में आए बिना संभव नहीं है। ये और बात है कि बीजेपी को विनिंग मशीन बनाने वाले शाह पार्टी को सिर्फ सत्ता से जोड़कर नहीं देखते।

यूट्यूब वीडियो देखने के लिए क्लिक करें

और भी..
आज का सवाल

नतीजा            पिछला सवाल

क्या परीक्षाओं में सिर्फ अच्छे अंक लाना ही सफलता की कुंजी है?


         

शेयर बाजार
Share Market BSE

Share Market NSE
मध्य प्रदेश
खबरें शहरो से
छत्तीसगढ़

Follow Us

       
विज्ञापन के लिए संपर्क करे
x