'राजनीति'

भोपाल: निकाय चुनावों में पार्षद के लिए वॉर्ड का वोटर होना जरूरी, 4 जनवरी को पार्षद तो 5 जनवरी को घोषित होंगे बीजेपी के मेयर उम्मीदवार।

1/2/2015 12:00:00 AM

दिल्ली चुनाव को लेकर बीजेपी सुप्रीमो अमित शाह ने जो बात कही है, वो ही बात चार महानगरों के चुनाव में भी कही जा रही है, कि गुटबाजी नहीं चलेगी। दूसरी तरफ बीजेपी ने एक अंदरुनी सर्वे भी कराया है। इसी के आधार पर बीजेपी के पास जिताउ उम्मीदवारों के नाम आ गए है। भोपाल में स्थिति लगभग साफ है और बाकी बची तीन नगर-निगमों में नाम पैनल में है।
 

चार महानगरों का महासंग्राम, सर्वे तय करेगा उम्मीदवारों के नाम! 

जी हां इस महीने के आखिर में होने वाले चार महानगरों के चुनावी समर में बीजेपी जिन उम्मीदवारों को मैदान में उतारने जा रही है, वो वही रहेंगे जिन्हें सर्वे जीताउ उम्मीदवार बता रहा है। भोपाल से महापौर पद के लिए आलोक शर्मा को उम्मीदवार घोषित करना लगभग तय माना जा रहा है। सूत्रों की मानें तो इस बारे में सीएम की चर्चा दिल्ली में भी हो चुकी है। इंदौर से विधायक मालिनी गौड़ और पूजा पाटीदार के नाम आए हैं। जबलपुर से रीना गुजराल दावेदारों की दौड़ में सबसे आगे हैं। रीना गुजराल का मतदाताओं से सीधा संपर्क और कार्यकर्ताओं की टीम का होना सबसे मजबूत पक्ष है। वहीं स्वाति गोडबोले और सुशीला सिंह का नाम भी चर्चा में है। छिंदवाड़ा से विजया यादव, कांता सदारंग, शालिनी साहू और किरण सोनी के नाम में से किसी एक को उम्मीदवार बनाने पर विचार हो रहा है।
 
(बीजेपी के संभावित मेयर उम्मीदवार)

भोपाल - आलोक शर्मा 
इंदौर - मालिनी गौड़,पूजा पाटीदार 
जबलपुर - रीना गुजराल,स्वाति गोडबोले,सुशीला सिंह 
छिंदवाड़ा - विजया यादव,कांता सदारंग,शालिनी साहू,किरण सोनी 

बीजेपी के पास दावेदारों की लंबी कतार है। पार्षदों के लिए भी पार्टी ने नई गाइड लाइन तैयार की है। इसके हिसाब से पार्षद उम्मीदवार के लिए उसी वार्ड के कार्यकर्ताओं को मौका देने पर विचार किया जाएगा। दूसरे वार्ड का वोटर अन्य वार्ड से चुनाव नहीं लड़ सकेगा। परिसीमन की चपेट में कई सीनियर पार्षदों के वार्ड आ गए हैं। जिससे वो अपने आसपास के वार्ड में उम्मीदवारी की कोशिश कर रहे हैं। बीजेपी चार तारीख को पार्षद और पांच तारीख को महापौर पद के उम्मीदवारों का ऐलान कर देगी। पार्टी इस बात का खयाल भी रख रही है कि, इस बार विरोध के सुर ना सुनाई दे।


Select Rate

Post Comment
 
Enter Code:
सम्बधित खबरे

देखें अन्य वीडियो

देखें अन्य फोटो