'राजनीति'

शिवसेना और बीजेपी के बीच गतिरोध सुलझता दिखा, सरकार में शामिल होने के मूड में शिवसेना, मिले सकते हैं चार कैबिनेट और 6 राज्य मंत्री पद, आखिरी मुहर लगनी बाकी।

02 Dec 2014

महाराष्ट्र में शिवसेना और बीजेपी के बीच गतिरोध सुलझ गया है। शिवसेना सरकार में शामिल होने के मूड में हैं। सूत्रों के मुताबिक शिवसेना को चार कैबिनेट मंत्री और 6 राज्य मंत्री पद मिल सकते हैं। हालांकि उपमुख्यमंत्री का पद शिवसेना को नहीं मिलेगा। शिवसेना के विधायक बुधवार को मंत्री पद की शपथ ले सकते हैं। लेकिन इस पर अभी शिवसेना की आखिरी मुहर लगनी बाकी है। खबर है कि, शिवसेना को गृह, आवास, राजस्व और ऊर्जा जैसे बड़े विभाग नहीं मिलेंगे। इसकी जगह जल संरक्षण, उद्योग और पीडब्ल्यूडी जैसे विभाग मिल सकते हैं। शिवसेना गृह विभाग चाहती थी, लेकिन गृह राज्य मंत्री का पद दिया जा सकता है। खबर यह भी है कि, शिवसेना को केंद्र में एक अतिरिक्त मंत्री पद भी मिल सकता है।  

काफी देर चक चली माथापच्ची

सोमवार रात मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणनवीस के घर पर बीजेपी नेताओं और शिवसेना के नेताओं की बैठक हो चुकी है। जिसमें मुख्यमंत्री के अलावा बीजेपी की तरफ से विनोद तावड़ै, चंद्रकांत पाटिल और शिवसेना की तरफ से अनिल देसाई शामिल हुए थे। जिन्होंने नए फर्मुले पर काफी देर तक माथापच्ची की थी।


Select Rate

Post Comment
 
Enter Code:
सम्बधित खबरे

loading...

देखें अन्य वीडियो

देखें अन्य फोटो