खोज खबर

मानवता फिर शर्मसार, मां का शव बाइक पर बांधकर पोस्टमॉर्टम हाउस पहुंचा बेटा, देखें वीडियो

7/11/2018 12:00:00 AM

प्रदेश में स्वास्थ्य सुविधाओं का हाल किसी से छुपा नहीं है। सरकार भले ही सुगम व्यवस्थाओं के लाख दावे करे, लेकिन कहीं ना कहीं से ऐसे मामले सामने आ ही जाते है, जिससे इन दावों की पोल खुल जाती है। मध्य प्रदेश के टीकमगढ़ से एक बार फिर ऐसा ही मामला सामने आया, जिसने मानवता को शर्मसार करके रख दिया। शहर में सरकारी शव वाहन न मिलने के चलते एक महिला के शव को उसके बेटे ने बाइक पर बांधकर पोस्टमॉर्टम हाउस पहुंचाया। महिला की मौत सोमवार को सांप के काटने से हुई थी, जिसके चलते पुलिस ने इसे संदिग्ध मौत मानकर कार्रवाई करते हुए शव का पोस्टमॉर्टम कराने की बात कही। 



"वाहन नहीं है कहकर रख देते थे फोन"


मृतक महिला के बेटे ने सरकारी शव वाहन के लिए दो दिनो तक कई फोन किए, लेकिन वहां कई बार फोन ही नही उठाया गया और जितनी बार उठाया भी गया तो, वाहन ना होने की बात कहकर फोन रख दिया। बेटे की लाख कोशिशों के बावजूद मां के शव को ले जाने का कोई संसाधन नहीं हो पाया। आखिरकार ज़िम्मेदारों की उदासीनता के आगे हार मानते हुए उसने अपनी मां के शव को बाइक पर रस्सी से बांधकर पोस्टमॉर्टम हाउस पहुंचाया। वही, इस घटना का एक वीडियो भी बन गया, जो देखते ही देखते सोशल मीडिया पर वायरल हो गया। इसपर लोग ज़िम्मेदारों की कड़ी आलोचना करते नज़र आए। वीडियो वायरल होने के बाद अपर कलेक्टर ने मामले को संज्ञान में लेते हुए जांच के आदेश दिए।



स्वास्थ्य मंत्री ने दिया गैर जिम्मेदाराना बयान


वहीं, इस बेहद संवेदनशील मामले में स्वास्थ्य मंत्री का गैर जिम्मेदाराना बयान भी सामने आ गया।उन्होंने लापरवाही बरतने वाले अधिकारियों पर कार्रवाई का आश्वासन देने के बजाए स्वास्थ विभाग की ज़िम्मेदारी ना होने की बात कहकर मामले से पल्ला झाड़ते हुए कहा कि, शव वाहन का इंतेज़ाम कराने का दायित्व स्वास्थ विभाग का नहीं नगरीय प्रशासन का है। उन्होंने यह भी कहा कि, घटना को लेकर टीकमगढ़ कलेक्टर से चर्चा की है। हालांकि, इस तरह की घटनाएं न हो इसको लेकर सरकार गंभीर है।

 



Select Rate

Post Comment
 
Enter Code:
सम्बधित खबरे

देखें अन्य वीडियो

देखें अन्य फोटो